अज्ञात लोगों ने किया छात्रा का अपहरण

0
1239

ग्वालियर३अक्टूबर [ सीएनआई] डबरा देहात थाना क्षेत्र के अन्तर्गत गुरूवार की सुबह सिख समुदाय की 17 वर्षीय बेटी का अज्ञात लोग अपहरण करके ले गये हो, यह खबर नगर के अंदर आग की तरह फै ल गई । परिजनों ने जहां अपने रिश्तेदारों सहित बेटी की खेाज के लिए नगर के अंदर गहराई से पड़ताल की गई, जब अन्तत: बेटी का कोई सुराग परिजनों को नहीं लगा तब परिजन पुलिस थाने पहुुंचे और अज्ञात लोगों के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज कराया ।
दरअसल,चीनोर रोड़ निवासी 17 वर्षीय छात्रा प्रात: स्कूल पढऩे के लिए गई हुई थी । दोपहर बाद तक छात्रा अपने घर वापस नहीं पहुुुंची तो परिजनों ने साथी छात्राओ से फोन पर सम्पर्क किया, उसके बाद भी छात्रा का पता नहीं चला उसके बाद छात्रा का पिता स्कूल पहुंचा जहां पर छात्रा के बारे में जानकारी हांसिल की तो उसमें पता चला कि छात्रा स्कूल पहुंची ही नहीं थी, पिता ने अज्ञात लोगो के खिलाफ पुलिस थाने पहुंचकर छात्रा के अपहरण का मामला दर्ज कराया ।
देहात थाना प्रभारी एस.एस. चौहान ने बताया कि चीनोर रोड़ मिश्रा पेट्रोल पम्प के सामने गली मेें रहने वाले हरदेव सरदार ने थाने आकर रिपोर्ट दर्ज कराई कि उसकी पुत्री  सुबह 7:30 बजे स्कूल पढऩे की कहकर घर से निकली थी जो दोपहर बाद तक वापस घर नहीं पहुंची, तब परिजनों को चिंता हुई तो उन्होंने स्कूल पहुंचकर जानकारी ली, जिसमेें पता चला कि वह स्कूल पहुंची ही नहीं थी जिसका अज्ञात व्यक्तियों द्वारा अपहरण कर लिया गया है । पुलिस ने फरियादी हरदेव सरदार की शिकायत पर अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ अपहरण की धारा 363 का प्रकरण दर्ज कर लिया है ।
17 वर्षीय सिख समुदाय की लड़की के अपहरण को लेकर जहां नगर में सनसनी फैल गई, वहीं दूसरी ओर 40 घंटे के अंदर अभी तक पुलिस यह पड़ताल नहीं कर पाई कि आखिर मासूम 17 वर्षीय नाबालिग लड़की को कौन व्यक्ति अपहरण क रके ले गया है । हालांकि पुलिस प्रथम इन्वेस्टीगेशन में लड़की के मोबाइल को टे्स करने के लिए पुलिस अधीक्षक कार्यालय आवेदन भेज दिया है मगर लड़की के अपहरण को लेकर पुलिस के हाथ अभी भी खाली है । वहीं सूत्रों की माने तो ऐसे क्या कारण है कि पुलिस ने अभी तक इस अपहरण को लेकर किसी भी संदेही से पर शंका की सुई जाहिर नहीं की ।
इनका कहना……
लड़की के पिता की शिकायत पर अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ अपहरण की धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया है, पुलिस लगातार लड़की की खोज के लिए प्रयास कर रही है, अतिशीघ्र ही मामले का पटाक्षेप होगा ।
एस.एस. चौहान, थाना प्रभारी देहात
पुलिस परिजनों के साथ मिलकर लड़की की खोज की पड़ताल कर रही है लड़की की सहेलियों से भी पुलिस यह जानने की कोशिश कर रही है कि लड़की का स्कूल के अलावा कहां कहां आना-जाना था ।kidnep  pos
सुधीरसिंह कुशवाह, एसडीओपी डबरा