अबहरो एवं डी एल एस ऐ अमृतसर की तरफ से स्पैशल बस द्वारा शुरू नशा विरोधी जागरूकता अभियान यात्रा राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को समर्पित

0
1132

H2
अमृतसर 2 अक्टूबर (धर्मवीर गिल लाली)आज 2 अक्तूबर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी के जन्मदिवस पर अखिल भारतीय ह्यूमन राईट्स आर्गेनाईजेशन (अबहरो) एवं जिला कानूनी सेवाएं अथॉरटी ने संयुक्त रूप से एक जागरूकता अभियान की शुरूआत की। जिसे माननीय जज सी जे एम -कम- सचिव डी एल एस ए मैडम गिरीश बांसल ने बस को हरी झंडी दिखाकर कोर्ट कंपलैक्स से रवाना किया। इस अवसर पर उन्होने कहा कि पंजाब कानूनी सेवाएं अथॉरटी के चेयरमैन माननीय जज श्री एस. एस. सेरों  द्वारा जो बस जिला कानूनी सेवाएं अथॉरटी अमृतसर को दी गई है इस बस के  द्वारा आम जनता को 2 से 5 तारीख तक जिले के विभिन्न इलाकोंंं में भेजकर जागरूक किया जाएगा। डी एल एस ऐ द्वारा जो सुविधाएं आम जनता को दी जा रही है, उससे ज्यादातर लोग अनजान है। इस मुहिम को कामयाब करने में अबहरो का प्रयास सराहनीय है।  यह बस मुख्य तौर से पंजाब कानूनी सेवाएं अथॉरटी द्वारा चार दिन के लिए जिला कानूनी सेवाएं अथॉरटी अमृतसर को जागरूकता अभियान के लिए दी गई है। अबहरो की एक टीम ने इस बस के साथ आज हालगेट, हाथीगेट, लोहगढ़ एरिया, लाहौरी गेट, खजाना गेट, बंगला बस्ती, हकीमां गेट, अन्नगढ़, भगतांवाला, गिलवाली गेट, गुज्जरपुरा, चाटीविंड चौंक के इलाकों में जा कर लोगों को जिला कानूनी सेवाएं अथॉरटी द्वारा जो मुफ्त कानूनी सेवाएं दी जा रही है उनके बारे में जागरूक किया। इसी के तहत अबहरो की जो एक मुहिम नशे के खिलाफ चल रही है, इलाका निवासियों को खास तौर पर युवाओं को नशे के गलत प्रभाव के बारे में जागरूक किया साथ ही साथ नशा विरोधी अभियान से जुडऩे की अपील की और इस अभियान से जुडक़र इसे कामयाब करने के लिए प्रेरित किया ताकि  नशे को खत्म किया जाए। डी एल एस ए और अबहरो की इस पहल को लोगों ने काफी सराहा। इस अवसर पर अबहरो के राष्ट्रीय महासचिव एच. एस. तंवर ने कहा कि जिला कानूनी सेवाएं अथॉरटी के माननीय जज श्री गुरबीर सिंह के निर्देशानुसार आज सीजेएम मैडम गिरीश बांसल ने जो अबहरो के साथ जागरूकता का संयुक्त प्रयास किया है उसके लिए हम उन्हें धन्यवाद देते है। अबहरो ने हमेशा ही जनहित में जो भी न्यायपालिका एवं सरकारी सकीमें जिससे आम जनता को लाभ होता है उन सकीमों के बारे में लोगों को अधिक से अधिक जागरूक किया जा सके ताकि अधिक से अधिक लाभ मिल सके।
पंजाब का ज्यादातर युवा नशे से ग्रस्त है। इसलिए इस तरह की मुहिम को कामयाब करने के लिए आगे आना हर एक नागरिक का कर्तव्य है। 
इस अवसर पर महिला विंग की पंजाब प्रमुख ज्योति ठाकुर, संगठन सचिव डॉ. इन्दु वर्मा, जिला प्रमुख राजन बब्बर, महिला विंग की जिला प्रमुख पूनम शर्मा, रमिंद्रर चोपड़ा, सीमा सिंह, सविंदर कौर, सर्बजीत कौर, कुलदीप कौर, भूपेंद्रर कोर गिल. एडवोकेट हरप्रीत सिंह, हरकीरत सिंह, कुमार सोनी इत्यादि इस मुहिम में शामिल हुए।