आप से बागी हुए तो बनाएंगे नया फ्रंट , और खोलेंगे आप पार्टी की अंदरुनी पोल

0
1200

आप से बागी हुए तो बनाएंगे नया फ्रंट , और खोलेंगे आप पार्टी की अंदरुनी पोल
चंडीगढ़ ; 6 अक्टूबर ; आरके शर्मा विक्रांत /मोनिका शर्मा ;—-पंजाब की सभी सियासी पार्टीज आजकल इक दूसरे हो विकट दौर से गुजर रही हैं ! ये दौर कब तक चलेगा ही तय करेगी ! बीच बीच में कैप्टन अमरेंद्र सिंह दवारा कांग्रेस को अलविदा कहने के कयास तेज रहे ! हालाँकि उनकी धर्मपत्नी और पटियाला की पूर्व सांसद और मौजूदा विधायक महारानी परनीत कौर के लिए कैप्टन के पार्टी छोड़ने संबंधी सवाल काफी परेशानी में डालते रहे हैं ! और सच पूछो तो अभी तक साफगोई जनता के सामने परनीत कौर और कैप्टन कोई भी नहीं लाया !उधर बीजेपी और शिअद में शीत युद्ध जारी ही है और आगामी चुनाव समन्धी घोषणा कि दोनों पार्टीज अपने अपने बलबूते पर चुनाव मैदान में कुदेंगी ! पंजाब की बीजेपी को लगता है उनकी नैय्या खुद मोदी पार लगाएंगे और ये करिश्मा होकर रहेगा ! इसी यकीन के चलते पार्टी ने अपनी कड़वाहट शिअद से तेज कर रखी है ! देखा जाये तो अब पंजाब में भाजपा को शिअद का साथ गवारा भी नहीं है ! भाजपा के पंजाबी लीडर्स और शिअद के सर्वेसर्वा के बीच बना 36 का आंकड़ा शायद ही पाट पाये ! ये तो जोड़ प्यार सब बादल का बलिदान है जो थामे हुए हैं वरना दोनों की वारें जगजाहिर हैं ! अब आप पार्टी का देश स्तर के बाद स्टेट स्तर पर भी बुरा हाल बनता जा रहा है ! पार्टी को कोई ओपरी नजर नहीं लगी लीडरों की आपसी तालमेल और मान सम्मान सहित अनदेखी के ही लफ़ड़े भारी पड़ रहे हैं ! आप में आया नया भूचाल ;—-आप की राजनीति में नया मोड़ अाने से विपक्षी दलों के लीडरों को चटखारे लेने का नया अवसर हाथ बैठे बैठे ही लगा ! पंजाब में आप के बागी सांसदों ने बनाया डाला अलग फ्रंट, पर बनाते हुए बरती खूब होशियारी और आप से किनारा भी नहीं किया, और मौके पर मौका परस्त बनते हुए तान लिया नया तम्बू ! पंजाब आम आदमी पार्टी में यूँ तो लम्बे वक़्त से शीत युद्ध जारी है ! पर ये चल रहा खींचतान और अपनी दलगत शक्ति सर्मथन और पार्टी में पैठ जमाने का घमासान अब एक नए मोड़ पर आ चूका है। भले ही चुनाव की विसात बिछनी शुरू हो गई है पर पार्टी के दिग्गजों ने ये वक़्त क्यों चुना इसका जवाब सही से ओ कोई नहीं दे रहा है ! आप के बागी सांसदों धर्मवीर गांधी और हरिंदर पाल सिंह खालसा ने अपना कद ऊँचा रखते हुए एक अलग ही “वॉलंटियर फ्रंट” के गठन की घोषणा की है ।
उक्त घोषणा के तहत 21 मेंबर्स की जिला कमेटियां, 25 मेंबर्स स्टेट कमेटी, 101 मेंबर्स स्टेट काउंसिल कमेटी और 11 मेंबर्स कोऑर्डिनेटर कोर कमेटी बनाई जाएंगी ऐसी घोषणा की जा चुकी है । बीते इतवार को जलंधर में आयोजित एक बैठक के बाद फ्रंट के नेताओं ने सांझे तौर पर बताया कि वे सब अभी तो आम आदमी पार्टी के बैनर तले ही एकजुट होकर उक्त फ्रंट का गठन किया गया हैं। इक पेचीदा सवाल के उत्तर में बड़ी रोचकता से सब ने स्पष्ट किया कि अगर उन्हें जब कभी पार्टी से निकाला जाता है या उनको आप पार्टी
मजबूरन छोड़नी ही पड़ती है तो आप का आसरा बिलकुल छोड़ कर उक्त वॉलंटियर फ्रंट के झंडे के निचे पंजाब की रियाया को आप में चल रही राजनीति के बारे में बताएंगे। पर अगर आप ने नहीं निकाला या पार्टी नहीं छोड़ने की मजबूरी आती है तो क्या रियाया को आप के कारनामों से अवगत नहीं करवाएंगे के बारे में सब को खमोशी का सांप का सूंघ गया !