एसडीएम ने किया निरीक्षण, संबंधितों को थमाये नोटिस।

0
1306

ग्वालियर।३सितम्बर[ सी एन आई ]डबरा एसडीएम पंकज जैन ने शासकी विद्यालय का निरीक्षण कर बांटे जाने वाले मध्यान्ह भोजन में दाल अत्यंत घटिया और गुणवत्ताहीन पाये जाने पर तथा बच्चों का शैक्षणिक स्तर कमजोर पाये जाने पर संबंधितों को नोटिस दिये हैं। एसडीएम द्वारा नगर पालिका डबरा सीएमओ अनिल कुमार दुबे को दिये नोटिस में मिड-डे मील में अत्यंत घटिया क्वालिटी का परोसे जाने पर आवष्यक कार्यवाही के लिये निर्देष दिये हैं तथा तीन दिन में जबाव मांगा है। एसडीएम ने बच्चों का कक्षा 5 में शैक्षणिक स्तर कम पाये जाने पर बीआरसीसी दयानन्द भार्गव को कारण बताओ नोटिस दिया है। इसके अलावा शुगर मिल दफाई और ऊषा काॅलौनी स्थित आंगनवाडि़यों का निरीक्षण कर बच्चों को वितरित किये जाने वाले खाद्यान्न गुणवत्ता विहीन मिलने पर महिला बाल विकास की परियोजना अधिकारी को नोटिस देकर तीन दिन में जबाव मांगा है।
एसडीएम ने ली ग्रामसभाएं – एसडीएम पंकज जैन ने ग्राम समूदन और टेकनपुर मे ग्रामसभाएं लेकर ग्रामीणों की समस्याएं सुनीं और स्वच्छता बनाये रखने पर जोर दिया। साथ ही विभिन्न विभागों के अधिकारियों को समस्याओं के निराकरण के निर्देष दिये तथा ग्रामीणों को शौचालय निर्माण और उनका उपयोग किये जाने को प्रेरित किया। ग्राम समूदन में हैडपम्प, बिजली समस्या तथा अन्य समस्याएं सामने आईं। इसी प्रकार टेकनपुर में भी ग्रामीणों को स्वच्छता के लिये जागरूक किया, जनपद सीईओ दिनेष शाक्य, संबंधित सरपंच एवं विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।
मांस की अवैध गुमटियां हटवाईं – ग्वालियर झांसी हाइवे स्थित पिछोर तिराहा, रामगढ़ पुल के पास और बल्ला का डेरा क्षेत्र में अवैध रूप से मांस मछलियों की संचालित गुमटियों को षिकायत के आधार पर एसडीएम पंकज जैन ने नगर पालिका सीएमओ अनिल कुमार दुबे को निर्देष देकर हटवा दिया। गुमटियों को टंचिंग ग्राउंड में षिफ्ट करा दिया गया। एसडीएम का कहना हैं कि यह सब कारोबार एक ही जगह होना चाहिये। मीट मार्केट पूर्व में जवाहरगंज में मौजूद है।sdm dbr pankaj jain