एसडीएम ने रायपुर रेत खदान पर छापामार पांच पनडुब्बियां की नष्ट।

0
1379

ग्वालियर। ५ सितम्बर [सी एन आई ] एसडीएम डबरा पंकज जैन ने रेत उत्खनन की षिकायत पर माइनिंग विभाग के अधिकारियों और पुलिस बल को साथ लेकर सिंध नदी पर रायपुर घाट पर पहुंचकर उत्खनन कर रही पांच पनडुब्बियों को नष्ट करा दिया। जीएनटी द्वारा रोक के बाद भी कुछ दबंग लोग रेत उत्खनन लगातार चांदपुर घाट और रायपुर घाट पर कर रहे थे। एसडीएम, तहसीलदार तथा माइनिंग विभाग के अधिकारी जब नदी किनारे पहुंचे तो अवैध उत्खनन कर रहे लोग भाग निकले और जेसीबी से पांच पनडुब्बी नष्ट करा दीं। एक पनडुब्बी लगभग 3 से 4 लाख रूपये की बनती है।
एक दर्जन डम्फर जप्त – एसडीएम पंकज जैन ने कार्यवाही करते हुये बिलौआ जौरासी क्षेत्र में 12 से अधिक ओवरलोड डंफरों को काली गिट्टी ले जाते हुये पकड़ा है। पूर्व में भी इन डम्फरों पर इतनी कार्यवाही कभी नहीं हुई है। सभी डम्फर बिलौआ थाने में आगामी कार्यवाही के लिये रखवा दिये गये हैं।
अस्पताल का किया निरीक्षण – एसडीएम ने सिविल अस्पताल का निरीक्षण कर अस्पताल स्टाफ को फटकार लगाते हुये प्रसूताओं और परिजनों से बसूली न करने की हिदायत दी। एसडीएम के पास पहुंची षिकायत में अवैध बसूली प्रसूताओं से होने की बात सामने आई थी।