एससी कमीशन ने दिल्ली के पुलिस कमिश्नर, यू पी के डीजीपी तथा गाजियाबाद के एसएसपी को किया तलब

0
1116

 

 
अमृतसर 23 अक्टूबर (धर्मवीर गिल लाली)फरीदाबाद में दलित बच्चों को जिंदा जलाए जाने की घटना पर विदेश राज्यमंत्री वीके सिंह के विवादित बयान के मामले में आज आम आदमी पार्टी के नेता आशुतोष, पंजाब से सांसद  भगवंत मान, विधायक राखी बिड़लान सहित 15 से अधिक आम आदमी पार्टी के विधायक राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग (एससी कमीशन ) अपनी शिकायत लेकर पहुंचे। आयोग के अध्यक्ष पी एल पूनिया तथा उपाध्यक्ष डॉक्टर राजकुमार वेरका ने आप पार्टी की शिकायत पर उत्तर प्रदेश के डीजीपी, गाजियाबाद के एसएसपी तथा दिल्ली के पुलिस कमिश्नर को नोटिस जारी कर 2 नवंबर को आयोग के ऑफिस पेश होने के निर्देश जारी किये हैं। आयोग ने 2 नवंबर को पेश होने से पहले इस मामले में कार्रवाई करके एक्शन टेकन रिपोर्ट लेकर आने को कहा है। 
 
आयोग के पास पहुंचे आप के सांसद भगवंत मान ने कहा कि दलितों को कुत्ता कहने वाले ये भूल गए हैं कि भारत का संविधान डॉक्टर बाबा साहिब आंबेडकर ने लिखा है जो एक दलित थे। 
 
गौरतलब है कि आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविन्द केजरीवाल ने डॉक्टर वेरका से टेलीफोन में बात के दौरान कहा था कि वीके सिंह एक घटिया मानसिकता वाले इंसान हैं। दलितों के लिए उनकी जुबान पर इतने गंदे शब्द आना शर्म की बात है। इसलिए वीके सिंह पर एट्रोसिटी का पर्चा दर्ज होना चाहिए।  
 
इसी तरह भगवान वाल्मीकि फाउंडेशन के उपाध्यक्ष एवं दिल्ली सफाई कर्मचारी आयोग के पूर्व चेयरमैन हरनाम सिंह भी अपने वफद के साथ राष्ट्रीय अनुसूचित आयोग के उपाध्यक्ष डॉक्टर राजकुमार वेरका के समक्ष पेश हुए और वीके सिंह के खिलाफ शिकयत दर्ज करवाई।