ओवरलोड़ वाहन जिनमें डम्पर, ट्रक, टै्रक्टर चालको के खिलाफ एसडीएम ने कार्यवाही

0
1156

डबराग्वालियर ११ अक्टूबर [सीएन आई ]डबरा में ओवरलोड़ वाहनों के कारण विकासखंड़ की सड़के ज्यादा दिन तक सही सलामत नहीं रह पा रही है । क्षेत्र में बजरी एवं गिट्टी से भरे ओवरलोड़ वाहन जिनमें डम्पर, ट्रक, टै्रक्टर चालको के खिलाफ एसडीएम ने कार्यवाही कर हिदायत दी थी कि ओवरलोड़ बजन भरकर वह अपने वाहनों को न चलाए, सीमित मात्रा मेें बजन वाहनों में लोड़ करके चलाए । ऐसा नहीं किया गया तो वाहनों के खिलाफ एसडीएम डॉ. पंकज जैन ने सख्त निर्देश देकर कार्यवाही किये जाने की बात कही थी ।
एसडीएम के आदेशों का पालन न करते हुए ट्रक, ट्रेक्टर, डम्पर चालक ओवर लोड़ गिट्टी भरकर क्रेशर मार्केट से जाने की शिकायते एसडीएम को लगातार मिल रही थी एसडीएम डॉ. पंकज जैन ने अपने अधिनस्थ अधिकारियों के साथ शुक्रवार शनिवार की रात्रि दस बजे क्र्रेशर मार्के बिलौआ पर पहुंचे, जहां क्रेशरों से गिट्टी भरकर आ रहे ट्रक, डम्पर, टे्रक्टरों को चैक किये, जिसमेें 15 वाहन ओवरलोड़ मिले जिनके खिलाफ कार्यवाही करने के लिए सभी वाहनों को पुलिस थाना बिलौआ में रखवा दिया है ।
जानकारी के अनुसार क्रेशर मार्केट से ओवरलोड़ गिट्टी भरकर रात्रि में अधिकारियों को चकमा देकर ट्रक, डम्पर व टे्रक्टर चालक विक्रय के लिए ले जाते थे जिसकी भनक एसडीएम महोदय को लगी तो वह अचानक शनिवार की रात्रि 10 बजे बिलौआ, रोड़ पर पहुुंचे और गिट्टी भरकर आ रहे सात डम्पर 6 ट्रक दो टे्रक्टर ट्रॉली जब्त कर थाने में रखवाते हुए कार्यवाही के निर्देश अधिनस्थ अधिकारियों को दिये ।
रात भर मची रही खलबली……
रात्रि 10 बजे एसडीएम पंकज जैन जैसे ही बिलौआ रोड़ पर क्रेशर मार्केट से गिट्टी भरकर विक्र य के लिए ले जाने वाले ट्रक डम्पर व टे्रक्टर जैसे ही 10 बजे के बाद निकलना शुरू हुए वैसे ही एसडीएम डॉ. पंकज जैन ने चैकिंग पॉइंट लगाकर ओवरलोड़ वाहनों के खिलाफ कार्यवाही की । कार्यवाही की सूचना अन्य वाहन चालको को लगी तो वह अपने वाहनों में गिट्टी न भरकर क्रेशर मार्केट में ही रूके रहे और एसडीएम महोदय के बारे में मोबाइल फोनों पर कार्यवाही की जानकारी हांसिल करते रहे । 10 बजे से रात्रि 2 बजे तक चली चार घंटे की कार्यवाही के दौरान जिन वाहन चालको को चैकिंग के बारे में पता चला तो उन्होंने अपने वाहनों के पहिए थमा दिए।sdm dbr pankaj jain1