कर्नाटक के लोकायुक्त पर चाकू से हमला, खुद को वकील बताकर दफ्तर में घुसा हमलावर गिरफ्तार

0
1138

बेंगलुरु.कर्नाटक के लोकायुक्त जस्टिस पी. विश्वनाथ शेट्टी पर बुधवार को एक शख्स ने चाकू से हमला कर दिया। जस्टिस शेट्टी को यहां के माल्या हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी हालत स्थिर खतरे से बाहर बताई जा रही है। पुलिस ने बताया कि हमलावर अपनी शिकायत लेकर लोकायुक्त के दफ्तर आया था, तभी उसने जस्टिस शेट्टी पर तीन बार चाकू से हमला कर दिया। बेंगलुरु पुलिस ने आरोपी तेजस शर्मा को गिरफ्तार कर लिया है। फिलहाल, उससे पूछताछ की जा रही है। बता दें कि जस्टिस शेट्टी ने पिछले साल जनवरी में ही लोकायुक्त का पद संभाला था।

वकील बनकर ऑफिस में घुसा हमलावर

कर्नाटक के लोकायुक्त पर चाकू से हमला, खुद को वकील बताकर दफ्तर में घुसा हमलावर गिरफ्तार, national news in hindi, national news

– न्यूज एजेंसी के मुताबिक, कर्नाटक के गृह मंत्री रामलिंगा रेड्डी ने बताया कि हमले के बाद सीएम सिद्धारमैया जस्टिस शेट्टी का हालचाल जानने के लिए हॉस्पिटल गए। बताया जा रहा है कि आरोपी ने लोकायुक्त दफ्तर के रजिस्टर में वकील के तौर पर एंट्री की, इसके बाद वह अंदर गया।

चश्मदीद ने क्या बताया?

– लोकायुक्त पर जानलेवा हमले के चश्मदीद जय अन्ना ने कहा, ”एक शख्स ने जस्टिस शेट्टी के मर्डर की कोशिश की। उसने जज को तीन बार चाकू मारा। इसके बाद वह जमीन पर गिर पड़े। थोड़ी देर में ही पूरे ऑफिस में अफरातफरी मच गई। इस घटना से अंदाजा लगा सकते हैं कि सिद्धारमैया सरकार में उन्हें (लोकायुक्त) को कैसी सुरक्षा दी गई थी? यहां बहुत बदतर हालात हैं।”

पिछले साल लोकायुक्त बने जस्टिस शेट्टी

– बता दें कि जस्टिस शेट्टी ने जनवरी, 2017 में कर्नाटक के लोकायुक्त का पदभार संभाला था। उनसे पहले जस्टिस वाई भास्कर राव लोकायुक्त थे, लेकिन दिसंबर, 2015 में राव के बेटे पर धांधली के आरोप लगे। इसके बाद उन्हें सरकार और लोगों के दवाब के चलते इस्तीफा देना पड़ा।