किड्स केयर स्कूल का वार्षिकोत्सव मना, बच्चों ने पेश किया सांस्कृतिक कार्यक्रम

0
1429

मऊनाथ भंजन 19  दिसंबर मोहमद अरशद   किड्स केयर इण्टरनेशनल स्कूल की जानिब से नगर पालिका कम्युनिटी हाल में आज स्कूल का वार्षिकोत्सव समारोह मनाया गया। इस समारोह में लगभग 5 दर्जन बच्चों ने अति उत्तम व मनमोहक सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किया। वार्षिकोत्सव के इस कार्यक्रम के अवसर पर मुख्य अतिथ के रूप में नगर पालिका परिषद की अध्यक्ष शाहीना अरशद जमान मौजूद रहीं। विद्यालय की प्रधानाचार्या लघुता सिंह ने गुल्दस्ता देकर अध्यक्ष शाहीना अरशद जमाल का स्वागत किया।
किड्स केयर इण्टरनेशनल स्कूल के इस वार्षिकोत्सव के दौरान बच्चों ने कई प्रकार के सांस्कृतिक प्रोग्राम पेश कर समाज को एक साथ चलने का संदेश दिया। बच्चों ने अपने अभिनय के माध्यम से वातावरण संरक्षण की ओर भी हमारे ध्यान को आकृष्ट कराया और यह संदेश दिया कि पर्यावरण संरक्षण के लिये हमें पौधे लगाने की जरूरत है। वृक्षारोपण से हमारा वातावरण संतुलित रहेगा और तभी हमें स्वच्छ एवं प्रचुर मात्रा में जीवन दायी गैस ’औक्सीजन’ भी प्राप्त होगी।
इस अवसर पर मुख्य अतिथि पालिका अध्यक्ष शाहीना अरशद जमाल ने इन बच्चों द्वारा अपने अभिनय के माध्यम से समाज को दिये गये संदेश की तारीफ की। उन्होंने अपने वक्तब्य में कहा कि विद्यालय के इन छोटे-छोटे बच्चों के दिलचस्प कार्यक्रम प्रस्तुत करने से मैं चकित हूँ कि ये बच्चे इतनी कम उम्र में भी ऐसा कार्यक्रम दे लेते हैं। उन्होंने अध्यापकों के प्रयास की सराहना करते हुये कि यह निश्चित रूप से आपके कुशल नेतृत्व एवं निर्देशन का ही नतीजा है। इसके लिये मैं स्कूल के प्रबन्धक, अध्यापक व अध्यापिकाओं और अभिभावकों को बधाई देती हूँ। श्रीमती शाहीना ने आशा व्यक्त करते हुये कहा कि ये सभी बच्चे इसी तरह कुशल मार्गदर्शन में शिक्षा प्राप्त करते रहे तो इनका भविष्य उज्ज्वल होगा। ये कुशल नागरिक बनकर अपने उद्देश्यों की ओर बढ़ेंगेे। उन्होंने ने कहा कि हमारे समाज की वर्तमान परिस्थतियों से आप अनभिज्ञ नहीं हैं इस लिये हमें समय रहते सुधार के क्रम में आगे बढ़ना है। उन्होंने कहा कि बच्चों की अच्छी शिक्षा के साथ-साथ इनके आचरण को भी बेहतर बनाने की चुनौती हमारे सामने खड़ी है जिसे हमें स्वीकारना होगा। इन जटिल हालात में हमारी जिम्मेदारियां अधिक हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे में अभिभावकों के साथ अध्यापकों की भी जिम्मेदारियां बढ़ जाती हैं क्यों कि बच्चों को योग्य एवं सभ्य इन्सान बनाने के लिये अच्छी शिक्षा के साथ अच्छे प्रशिण की भी जरूरत है जो इन्हें इनके अभिभावक एवं शिक्षक संयुक्त रूप से दे सकते हैं।
विद्यालय की प्रधानाचार्या लघुता सिंह ने स्कूल की उपलब्ध्यिों की चर्चा की। उन्होंने कहा कि इनके भविष्य को उज्ज्वल एवं इनके जीवन को सुरक्षित एवं सार्थक बनाने के लिये हमारा पूरा स्कूल परिवार प्रयासरत् है।
प्रबन्धक देवेन्द्र मोहन सिंह ने कहा कि हमें कोई ऐसा कदम उठाना पड़ेगा कि जिसे अपनी नई नस्ल को शिक्षा और भारतीय सभ्यता के अनुश्रण की ओर ले जा सकें। उन्होंने सभी का शुक्रिया अदा किया।
इस अवसर पर अध्यापिका निशि, अर्चना, खुशबू, निवेदिता, ज्योति के इलावह अध्यापक व अभिभावकों की बड़ी संख्या उपस्थित रही।
NPP Comunity Hall mein Kids Care International School ke Annual Programme ka Manzer (4)

NPP Comunity Hall mein Kids Care International School ke Annual Programme ka Manzer (5)