किसानो की फसल किसी हाल में सूखने नही दी जायेगी-परिहार

0
1056

नीमच – 27 नवम्बर (गोपालदास बैरागी) -नीमच में ट्यूब वेल खनन पर लगे प्रतिबन्ध को हटाने के लिए नीमच विधायक श्री दिलीप सिंह परिहार ने मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान को सुखा संकट से जूझ रहे किसानों की समस्या से अवगत कराया और लगी रोक को शिघ्र हटाकर किसानों को राहत देने हेतु चर्चा की।जिसमें उन्होंने कहा की उज्जैन संभाग के अधिकांश विकास खण्डों में प्रतिबन्ध हट चूका है लेकिन नीमच विकास खंड में प्रतिबन्ध लागू रहने से किसानो को कडी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
ज्ञात हो कि केंद्र शासन द्वारा नीमच को डार्कजोन घोषित किया हुआ है जो पिछली सरकार द्वारा जिले में पढ़े भयंकर सूखे के कारण लगाया गया था। जिसको हटाने के लिए लंबी प्रक्रिया से गुजरना होता है।जिसके चलते यह प्रतिबन्ध अभी तक नही हट सका।जिसके निरंतर प्रयास जारी है। जिसके कारण यंहा ट्यूबवेल का खनन नही हो पा रहा है।
इस कारण किसानों की फसलें सुखकर चोपट हो रही है।किसानो की इसी समस्या को देखते हुए श्री परिहार द्वारा इस बात को मुख्यमंत्री एवं प्रभारी मंत्री के समक्ष जोर शोर से रखते हुए तत्काल क्षेत्र से ट्यूबवेल खनन पर लगे प्रतिबन्ध को हटाने की बात रखी जिसमें उन्होंने श्री चौहान को बताया की क्षेत्र के किसानों की रवि की फसलें कम वर्षा के चलते सुख रही है जिसे बचाने का एक मात्र रास्ता ट्यूबवेल ही है जिसपर फिलहाल रोक है जिस कारण  किसान काफी परेशानी में है। जिसके बाद प्रभारी मंत्री द्वारा नवागत नीमच कलेक्टर रजनीश श्रीवास्तव से चर्चा कर केंद्र द्वारा लगे प्रतिबन्ध के हटने तक इस नियम में शिथिलीकरण कर की प्रक्रिया अपनाते हुए किसानो को रियायत देकर ट्यूबवेल खनन करने के लिए हर सम्भव मदद का आश्वासन दिया।