केनरा बैंक में खुला आधार कार्ड बनाने का काऊंटर और रूरल एरीया की लड़कियों के लिए खोला सिलाई/कढ़ाई/ब्यूटी पारलर एजुकेशन सेन्टर,

0
1296

बरनाला 26 अक्टूबर (अखिलेश बंसल) जिला के केनरा बैंक द्वारा आधार कार्ड बनवाने एवं उसमें शामिल त्रुटियोंको सुधारने के लिए विशेष काऊंटर स्थापित किया गया है। इसके अलावा जिला में रूरल एरीया की जरूरतमंद लड़कियों के लिए सिलाई/कढ़ाई/ब्यूटी पार्लर एजुकेशन सेन्टर खोला गया है। यह जानकारी शाखा प्रबन्धक विनोद कुमार ने दी है। उनका कहना है कि वे जल्दि ही गुजरात में स्थापित लिज्जत पापड़ के ग्रुप की तर्ज़ पर जिला में भी सेल्फ हैल्प ग्रुप बनाएंगे।
शाखा प्रबन्धक विनोद कुमार ने कहा कि आधार कार्ड बनवाने व उसे दरुस्त करवाने का समय बैंक के समयानुसार ही रहेगा। इसके अलावा भारत सरकार द्वारा बच्चियों के सुनहरी भविष्य के लिए शुरू की
गई सुकन्या योजना के लिए बैंक में अलग से व्यवस्था की गई है। गोल्ड लोन, एग्रीकल्चर लोन, होम लोन व एजुकेशन लोन समेत कई तरह के कर्ज संभव हैं। जिनसे असंख्य लोगों को फायदा हो सका है।
उन्होंने बताया कि देश के प्रधानमंत्री के दिशा निर्देशानुसार बैंक द्वारा समाजसेवी कार्यों में भी बढ़चढ़ कर भाग लिया जा रहा है। आने वाले दिनों में पौधारोपण, रक्तदान शिविरों के आयोजन का निर्णय लिया गया है। इसके अलावा गुजरात लिज्जत पापड तैयार करने वाले सैल्फ हैल्प ग्रुप की तर्ज पर यहां भी सैल्फ हैल्प ग्रुप तैयार करने की योजना बनाई जा रही है। जिसमें महिलाओं व पुरुषों को शामिल किया जाएगा। जिससे बेरोजगारी में कमी आ सकेगी।