सहारनपुर जिले में खनन खुलने के सुखद संकेत : एनजीटी !

0
1486

सहारनपुर 30 नवम्बर 2017(परवेज /कुनाल):- सहारनपुर में लगभग दो साल से खनन बन्द है ! खनन बन्द होने के कारण तमाम विकास कार्यो के साथ सामान्य निर्माण कार्य भी ठप्प पड़े हुये है ! व्यापारी , राजमिस्त्री और मजदूर वर्ग धरने दे देकर परेशान हो चुके है ! इन सभी को अपनी रोजी रोटी कमाने के लिये बहुत दिक्कतों का सामना करना पद रहा है ! जिले में हजारो परिवारो को खनन की मार का सामना करना पड़  रहा है ! खनन से जुड़े सभी वाहन खड़े हो चुके है जिसके कारण वाहन संचालको का रोज़गार ठप हो चुका है !

वर्तमान में जिले में नेशनल हाईवे के 2-2 बनना प्रस्तावित है ! देवबंद -रुड़की रेलमार्ग व डेडिकेटीड रेल फ्रेट कोरीडोर भी खनन खुलने का इंतेज़ार कर रहे है !

सहारनपुर जिले वासियो के लिये अच्छी खबर आयी है कि कोर्ट ने जिले में खनन खुलने के संकेत दिये है ! हालाकि अब 4 दिसम्बर को सुनवाई होनी है ! इसके अलावा कोर्ट ने खनन पट्टों के लिये ई-टेंडरिंग आदि प्रकिर्यागत कार्य पूरे करने को हरी झंडी दे दी है ! लेकिन खनन खलने को लेकर फैसला अगली 4 दिसम्बर को होगा ! 4 दिसम्बर को फिर से सुनवाई होगी !
जिला खनन अधिकारी पंकज कुमार सिंह ने बताया कि एनजीटी ने खनन पट्टो आदि कि प्रक्रिया शुरू करने को कह दिया है ! कोर्ट ने कहा कि खनन का प्रोसेस शुरू करे ! पंकज कुमार ने बताया कि जल्द ही पट्टों की ई-टेंडरिंग का काम शुरू कर दिया जायेगा ! बाकी 4 दिसम्बर को कोर्ट में सुनवाई होगी !