गृहमंत्री ने की आधे घंटे में 8 जिलों के अपराधों की समीक्षा ।

0
1256

ग्वालियर।१० अक्टूबर [सीएन आई] गृहमंत्री ने बाबूलाल गौर ग्वालियर चम्बल रेंज के पुलिस अफसरों की बैठक लेकर 8 जिलों के अपराधों की समीक्षा आधे घंटे में कर ली और पुराने अनसुलझे सनसनीखेज मामलों को सुलझाने और फरार आरोपियों को जल्द गिरफ्तार करने के निर्देश दिये, इसके अलावा माइनर एक्ट के प्रकरणों को वापिस लेने की प्रक्रिया भी तेज करने के लिये कहा। बैठक में आईजी ग्वालियर रेंज आदर्श कटियार तथा आईजी चम्बल रेंज उमेश जोगा के साथ-साथ ग्वालियर, शिवपुरी, अशोक नगर, गुना, भिंड, मुरैना, दतिया, श्योपुर के पुलिस अधिकारी मौजूद थे। आईजी कटियार से पूंछा कि सबसे ज्यादा अपराध कहा हैं, इस पर श्री कटियार ने कहा अभी ग्वालियर में ज्यादा अपराध हैं। सक्रिय डकैतों के बारे में भी जानकारी ली।
जेल का किया निरीक्षण – गृह एवं जेल मंत्री म.प्र. बाबूलाल गौर ने केन्द्रीय जेल का निरीक्षण करने के बाद जेल में बंद बुजुर्ग कैदियों के कार्य व्यवहार एवं अनुशासन के आधार पर उनकी जेल से रिहाई के विधि संगत प्रयास किये जाने के निर्देश दिये। जेल में बंद 106 साल के कैदी सालिगराम से गृहमंत्री मिले तो पसीज गये। और कहा कि ऐसे बुजुर्गों की जगह जेल नहीं होना चाहिये। श्री गौर ने जेल में भोजन चक्कर देखा, इस दौरान जेल की व्यवस्थाओं की तारीफ की। कैदियों से कहा कि जेल में सुधार का मौका मिला है, हनुमान जी की पूजा करो शांति मिलेगी। आत्मसमर्पित डकैत अरविंद गुर्जर ने खानपान को लेकर गृह मंत्री से शिकायत की। कलेक्टर डॉ0 संजय गोयल, एसपी हरिनायणाचारी मिश्रा, जेल अधीक्षक दिनेश नरगावे एवं अन्य अधिकारी उपस्थित थे। श्री गौर ने बंदियों की समस्याएं भी सुनीं।
मंत्री सीट बैल्ट लगाये बिना घूमे, जनता पर कार्यवाही – गृहमंत्री बाबूलाल गौर एसपी ऑफिस व जेल बिना सीट बैल्ट लगाये ही पहुंचे, उनको किसी ने नहीं रोका। जबकि जनता पर लगातार कार्यवाही जारी है। दौरे के दौरान टैक्सी परमिट वाहन उपयोग करने के निर्देश जारी किये थे, लेकिन गौर जिस वाहन में थे, उसका टैक्सी परमिट नहीं था, ऐसी चर्चा रहीbh blgor 91015   officer