चिटफंड कंपनी के मुख्य प्रोमोटर द्वारा पत्नी की ज़मानत के लिए पेश की अर्ज़ी हाई कोर्ट द्वारा रद्द 

0
1276
-प्रमोटर दंपत्ति की खोज के लिए चण्डीगढ़ जाएंगे जिला के पीडित लोग
बरनाला 24 अगस्त ( अखिलेश बंसल ) क्रिस्टल विंडस ट्रेडरस चिटफंड कंपनी के मुख्य प्रोमोटर प्रमोद कांसल के द्वारा अपनी पत्नी मीना रानी की अग्रिम ज़मानत के लिए पेश की अर्ज़ी हाईकोर्ट की तरफ से इस आधार पर रद्द कर दी गई कि उसकी जायदाद आमदन से अधिक कैसे बनी। ज़िक्रयोग्य है कि जिला के कई खपतकार, जो कि उक्त चिटफंड कंपनी में पैसे लगा चुके हैं। उक्त दंपत्ति की खोज के लिए चण्डीगढ़ जाने के लिए कमर कसे बैठे हैं। दूसरे तरफ़ पुलिस भी प्रमोद कांसल और उसकी पत्नी की तलाश के लिए छापेमारी कर रही है।
बताने योग्य है कि प्रमोद कांसल और उसकी पत्नी मीना रानी के ख़िलाफ़ जो धोखाधड़ी का मामला दर्ज़ हुआ था यह कथित दोषी रूहपोश होने के कारण अजय तक पुलिस के हत्थे नहीं चढ़े। इनकी ज़मानत बरनाला अदालत में से रद्द होने के कारण अब यह पति-पत्नी पंजाब -हरियाणा हाई कोर्ट में ज़मानते  करवाने  में व्यस्त थे।
वर्णनयोग्य है कि एक अन्य चिटफंड कंपनी जिस में उसने खपतकारों से मोटी रकमों ले कर अधिक ब्याज का लालच देके पैसे जमा करवाए थे, उस कंपनी के एक अधिकारी ने बताया है कि प्रमोद कांसल और उसकी पत्नी के पैसों की वापसी उनके जरिये नहीं खपतकारों को सीधी दी जायेगी। क्योंकि उसने इलाको में अपनी ही नहीं बल्कि हमारी कंपनी की शाख़ा भी धुन्दली की है।
यह कहते हैं पीडित –
जिला के पीडित खपतकार जो कि उक्त चिटफंड कंपनी में पैसे लगा चुके हैं, ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रमोद कांसल की कोई खबर नहीं मिल रही, और यह दंपत्ति घर से फ़रार है। बस इतना ही पता लगा है कि वह किसी बीमारी का बहाना लगा कर चण्डीगढ़ के किसी बड़े हस्पताल में दाख़िल है, जिसकी खोज करने के लिए वह चण्डीगढ़ जाएंगे।
खपतकारों ने चिंता जाहर की है कि इतना चिटफंड कंपनियाँ की तरफ से ग्राहकों के पैसे वापस नहीं करने से दुखी लोके मानसिक परेशानी को बरदाश्त ना करते खुदकशियों के रास्ते पड़ गए हैं। जिसकी ताज़ा घटना बरनाला में 21  अगस्त को घटी है।
यह कहते हैं पुलिस अधिकारी –
ज़िला पुलिस के उच्च अधिकारी ऐस.पी. (डी) ने कहा कि उक्त दंपत्ति ख़िलाफ़ केस दर्ज़ किया हुआ है, जिसके आधार पर प्रमोद कांसल और उसकी पत्नी की तलाश के लिए छापेमारी की जा रही है। काबू में आऊन्द्यें ही उसको ज़ैल की सलाखों में धकेल दिया जायेगा।