डॉ. शांडिल ने किए बाशा पंचायत में 10.35 लाख के लोकार्पण एवं शिलान्यास

0
1023

सोलन 20 नवम्बर (धर्म पाल ठाकुर ) सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री डॉ. कर्नल धनीराम शांडिल ने कहा कि प्रदेश सरकार सभी पंचायतों एवं गांवों को सड़क सुविधा प्रदान करने के लिए कटिबद्ध है और इस दिशा में ठोस कार्य योजना बनाकर प्रयास किए जा रहे हैं। डॉ. शांडिल आज कण्डाघाट उपमण्डल की बाशा पंचायत में 10.35 लाख रुपये के लोकार्पण और शिलान्यास करने के उपरान्त एक जनसभा को स बोधित कर हरे थे। उन्होंने 7.75 लाख रुपये की लागत से निर्मित होने वाले पंचायत भवन बाशा की आधारशिला रखी तथा राजकीय उच्च पाठशाला बाशा में 2.60 लाख रुपये की लागत से निर्मित पुस्तकालय कक्ष का लोकार्पण किया।
उन्होंने बाशा पंचायत के निवासियों से आग्रह किया कि वे पंचायत से होकर गुजरने वाली सड़क के कार्य को पूरा करने में सहयोग दें। उन्होंने कहा कि आपसी मतभेदों को बैठकर सुलझाया जाना चाहिए।
उन्होंने छात्रों का आह्वान किया कि वे पढ़ाई की तरफ ध्यान दें और नशे जैसी बुरी आदतों से दूर रहें।
डॉ. शांडिल ने राजकीय उच्च पाठशाला बाशा में चार कमरों के निर्माण के लिए 2.50 लाख रुपये, महिला मण्डल बाशा को 25 हजार रुपये तथा स्थानीय मंदिर के समीप चबुतरे के निर्माण के लिए एक लाख रुपये प्रदान करने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि पाठशाला में डंगे के निर्माण के लिए भी समुचित धनराशि उपलब्ध करवाई जाएगी।
स्कूल के मु य अध्यापक पिता बर पिरटा ने मु यातिथि का स्वागत किया और स्कूल में समुचित कमरों की व्यवस्था करने का आग्रह किया। उन्होंने शारीरिक शिक्षा अध्यापक का पद भरने तथा विद्यालय में आईसीटी प्रयोगशाला स्थापित करने की मांग की।
ग्राम पंचायत बाशा के प्रधान जोगिन्द्र कश्यप ने पंचायत की विभिन्न मांगे मु यातिथि के समक्ष रखी।
पूर्व प्रधान सुरेश शर्मा ने धन्यवाद प्रस्ताव प्रस्तुत किया।
नौणी पंचायत के प्रधान बलदेव ठाकुर, एसडीएम कण्डाघाट एस.एम. सानी, जि़ला कार्यक्रम सुरेन्द्र तेगटा, खण्ड विकास अधिकारी ललित धौलटा सहित अन्य अधिकारी एवं गणमान्य लोग भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

ba