दाड़लाघाट पंचायत से अनिल गुप्ता प्रधान पद के उम्मीदवार घोषित ,बीडीसी पद के लिए सोहन लाल को मैदान में उतारने पर बनी सहमति

0
1353

सोलन, 20 नवंबर। (धर्मपाल ठाकुर) पंचायतीराज एवं नगर निकाय चुनाव को लेकर जिला में राजनीतिक बिसात बिछनी शुरू हो गई है। संभावित प्रत्याशियों ने समर्थकों के साथ नुक्कड़ बैठकों को आयोजित कर उनके भाग्य का फैसला करने वाले वोटरों की नब्ज को टटोलना शुरू कर दिया है। इसी कड़ी में शुक्रवार को शिव मंदिर मार्किट दाड़लाघाट परिसर में दाड़लाघाट पंचायत के ग्रामीणों की एक विशेष बैठक हुई। बैठक में जहां क्षेत्र के विकास को लेकर चर्चा हुई,वहीं चुनाव में किन प्रत्याशियों को मैदान में उतारा जाए पर फैसला लिया गया।

जानकारी के मुताबिक शुक्रवार को दाड़लाघाट स्थित शिव मंदिर मार्किट में स्थानीय पंचायत के ग्रामीणों की विशेष बैठक हुई। बैठक में दाड़लाघाट में धीमी पड़ी विकास की गति को लेकर चिंता व्यक्त की गई। बैठक में ग्रामीणों ने प्रदेश सरकार से दाड़लाघाट में डिग्री कालेज खोलने की मांग की। इसके अलावा बैठक में दाड़लाघाट में सीवरेज लाईन बिछाने, दाड़ला बुडम वाया सुमेली संपर्क मार्ग के निर्माण व कोटला-पुजारिया मार्ग को शिवनगर दाती तक जोडऩे के लिए सरकार से मांग की।

बैठक में आगामी दिसंबर माह में होने जा रहे पंचायतीराज चुनाव को लेकर भी गहन मंथन हुआ। दाड़लाघट में संपन्न हुई बैठक में पंचायत के अधिकतर गांव से लोगों ने भाग लिया तथा ग्राम पंचायत दाड़लाघाट से प्रधान तथा बीडीसी पद के लिए किन उम्मीदवारों को मैदान में उतारा जाए पर लंबी चर्चा हुई। काफी चर्चा करने के बाद कर्मठ तथा जूझारू समाजसेवक अनिल गुप्ता को दाड़लाघाट पंचायत से प्रधान पद तथा सोहन लाल ठाकुर को बीडीसी पद के लिए प्रत्याशी चुना गया।

बैठक में लिए गए उक्त फैसले के बाद दाड़लाघाट पंचायत में राजनीतिक हलचल बढ़ गई है। समाज सेवक अनिल गुप्ता तथा सोहन लाल ठाकुर को चुनाव में प्रत्याशी के रूप में चुनावी दंगल में उतारे जाने के निर्णय से उनके समर्थकों में खुशी की लहर है। बैठक में समाज सेवक अनिल गुप्ता, सोहन लाल ठाकुर,हरि सिंह ठाकुर, पवन शर्मा, मनोज गौत्तम, इंद्र सिंह चौधरी, लाल शंकर, मदन शर्मा, सतपाल, मोहन सिंह ठाकुर, तुलसी राम, पुष्पेंद्र, हरिओम कौशिक, राजू, कामेश्वर, चेतराम, जोगिंद्र सिंह, चेतराम शुक्ला, कर्मचंद, राजेश शर्मा, धर्मचंद, ओम प्रकाश शर्मा, श्याम, सुरेश शर्मा, बालक राम शर्मा व अनिल वर्मा सहित कई गणमान्य लोग उपस्थित रहे।