दिवाली त्यौहार की सब ने हर बंधन से मुक्त हो दी मुबारिकवाद,शुभकामनायें

0
1312

दिवाली त्यौहार की सब ने हर बंधन से मुक्त हो दी मुबारिकवाद,शुभकामनायें
चंडीगढ़ ; 10 नवम्बर ; आरके शर्मा राज/मोनिका शर्मा ;—–भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय राज्य उड्ययन मंत्री हरमोहन धवन ने अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों सहित शहर की जनता को दिवाली की हार्दिक मंगल बधाई दी है ! धवन ने ऐसे शुभ अवसर पर बिना भेदभाव के सब को दीवाली की शुभकामना प्रेषित करते हुए सब के स्वस्थ और मंगलकारी भविष्य के लिए माता लक्ष्मी नारायण से अनुनय की है ! भाजपा नेता हरमोहन धवन ने कहा कि सर्व विदित है कि दिवाली हिन्दुओं व् सिखों का ही नहीं अपितु जैनियों और भारतवासियों का त्यौहार है जिसको हर कोई धर्म, जात व् नस्ल सहित सम्प्रदाय आदि से परे उठ कर मनाता है तो इस बार भी यही परम्परा भाईचारे और समानता से गरीबों और असहाय समाज के तृष्कृत लोगों को साथ लेकर मनाएं ! अनाथ बच्चों के लिए दिल से मिठाइयां खिलौने और गर्म कपड़े जरूर दें ! ताकि सही अर्थों में आप सब भी मान आत्मसंतुष्टि के साथ दीवाली सब के साथ सेलिब्रेट करें !
प्रजापिता ब्रह्म कुमारी की स्थानीय सेक्टर 27 शाखा प्रभारी [योग व् मेडिटेशन ] दीदी पूनम जी ने सब धर्मों के लोगों को दीवाली की हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए सब के भले की ब्रह्म पिता जी से प्रार्थना की है ! दीदी पूनम ने कहा सब को अपने अंदर की सफाई करनी होगी ताकि ब्रह्म प्रकाश हो सके तभी सब सम्पन्न व समृद्ध बन सकें ! आज की भागदौड़ के चलते सब की जरूरत बन चुकी है कि हम आध्यात्मिक तौर पर सबल बने और सब इक दूजे के साथ मिल जुल के रहें और देश और समाज सहित मानवता के विकास और खुशहाली का सबब बन सकें !
अदिति कलाकृति हब ऑफ़ हॉबीज की प्रिंसिपल आर्टिस्ट मोनिका शर्मा आभा और काफिला फाउंडेशन इंडिया की चेयरमेन प्रिंसिपल विक्रमजीत कौर बब्बल ने भी समाज के पिछड़े और अविकसित समाज के लोगों बच्चों खास करके लड़कियों के लिए मंगल कामना की दुआएं की हैं ! आभा ने कहा हम सब को नारी समाज के सम्मान के लिए समर्पित होना चाहिए ! क्यों कि हर पुरुष के जन्म का दायित्व एक नारी ने माँ बन कर ही निभाया होता है ! माँ लक्ष्मी नारी समाज को समृद्ध करें इसके लिए वक्त मुताबिक दुर्गा या माँ काली बनना पड़े तो देर न करें ! देश की आर्थिक और सर्व मुखी उन्नति के लिए सबको नई सोच के साथ आगे सब के साथ बढ़ना होगा ! अदिति कलाकृति हब ऑफ़ हॉबीज के चेयरमेन [ऑनरेरी ]
पंजाब के एक्साइज एंड टेक्स्टेशन के सहायक कमिश्नर वीके गर्ग और संस्थापक व समाजसेवी पंडित राम कृष्ण शर्मा आदि ने भी देश वासियों सहित शहरवासियों के लिए मंगल कामना करते हुए सबके लिए सुखद सौहार्दिक वातावरण बने की बात कही ! दिवाली के दिन बड़ों और बच्चों को पटाखों से दूर रहकर इको फैरेंडली दीवाली मनानी चाहिए ताकि कोई भी जानलेवा हादसा न हो सके ! सेफ दीवाली सब की दिवाली होनी चाहिए !