धार्मिक स्थानों को प्रदान की जाये सुरक्षा – हिंदु महासभा पंजाब 

0
1127
अखिल भारत हिंदु महासभा पंजाब>
Appointment by HMS (1)
-अ.भा.हिं.म.स. पंजाब द्वारा मुख्य सचिव-गृह विभाग, पंजाब सरकार को पत्र लिख कर की मांग
चंडीगढ़ (अखिलेश बंसल) २२ नवंबर 
अखिल भारत हिंदु महासभा के प्रदेश प्रभारी एडवोकेट करन अवतार कपिल ने पंजाब सरकार के मुख्य सचिव-गृह विभाग, पंजाब सरकार को पत्र लिख कर माँग की है कि धार्मिक स्थानों को सुरक्षा प्रदान की जाये। उन्होंने ध्यान में लाया है कि पिछले समय के दौरान पंजाबभर में हिंदुओं के धार्मिक स्थानों, देवी-देवतावों के चित्रों, वस्त्रों के साथ छेड़-छाड़ एवं बेअदबी के अलावा चोरी आदि घटनाएँ घटीं हैं। इसी तरह सिक्ख धर्म के ग्रंथों की भी बेअदबी हुई है। इन घटनाओं के साथ आपसी भाईचारो में दरार पड़ने लग पड़ी है। जो भविष्य में विस्फोटक स्थिति और धर्म गृह युद्ध पैदा कर सकती है।
एडवोकेट कपिल ने यह भी ध्यान में लाया है कि धार्मिक स्थानों और सार्वजानिक सथलों की रक्षा सुरक्षा की ज़िम्मेदारी ग्रह विभाग /सरकार की होती है। जिसके आधार पर मंदिरों / गुरुद्वारों के अंदर और बाहर सीसीटीवी कैमरे और मानवीय सुरक्षा प्रदान करनी बनती है। हालातों को मुख्य रखते हुए और भविष्य में अमन -शान्ति कायम रखने के लिए यह ज़िम्मेदारी निभाई जाये। 
एडवोकेट कपिल ने चिंता जाहर करते बताया है कि धार्मिक स्थानों में से समराला, तपा मंडी, मोगा, बरगाड़ी, लुधियाना आदि समेत जितनी भी स्थानों पर घटनाएँ हुई हैं उन घटनाएँ को अंजाम देने वाले किसी भी दोषी को काबू नहीं किया जा सका है। जो कि गृह विभाग /सरकार /प्रान्त के लोगों के लिए चिंता का विषय है। बताने योग्य है कि अखिल भारत हिंदु महा सभा की तरफ से इसकी सूचना भारत सरकार के गृह सचिव के ध्यान में भी लाई है।