नगर मजिस्ट्रेट ने किया जिला अस्पताल का निरीक्षण

0
1393

0 गन्दगी को देख नाराज नजर आये
फिरोजाबाद। जिला अस्पताल का आज दोपहर नगर मजिस्ट्रेट द्वारा औचिक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान जिला अस्पताल में फैली गंदगी को देखकर सफाईकर्मी का फटकार लगायी। इतना ही नही वार्ड व एक्सरे रूम का भी निरीक्षण किया गया। लगभग एक घण्टे रूकने के बाद जिला अस्पताल से निकल कर गये।
गुरूवार की दोपहर जिला अस्पताल में नगर मजिस्ट्रेट रविन्द्र सिंह औचिक निरीक्षण के लिए पहुच गये। अस्पताल का निरीक्षण होता देख अस्पताल प्रशासन में हडकम्प मच गया। आपात काल विभाग में बने चिकित्सक कक्ष के शौचालय में फैली गन्दगी व अन्य शौचालाओं को देखने के बाद डयूटी पर तैनात सफाईकर्मी रामसिंह को जमकर फटकार लगायी । वही आगे से अनियमिता मिलने पर निलम्बर की हिदायत दी है। वही आपात काल के बाद वार्ड नम्बर एक, दो व महिला वार्ड में जाकर साफ -सफाई व शौचालयों को देखा। उसके बाद ओपीडी व एक्सरे रूम को भी देखने गये। जगह -जगह रूकर अनियमिताओं को सही करने की हिदायत भी देते रहे। निरीक्षण के दौरान नगर मजिस्ट्रेट ने बताया कि विगत कुछ दिन पूर्व जिलाधिकारी विजय किरन आनन्द द्वारा जिला अस्पताल का निरीक्षण किया गया था। जिसमें कई खामियों को देखा गया। बच्चा वार्ड में बचे शौचालय , जिला अस्पताल का आपातकाल विभाग को सही करने के लिए कहा गया था। आपातकाल विभाग तो सही हो गया, लेकिन बच्चा वार्ड में कोई कार्य नही हुआ। जिला अस्पताल में कई कर्मचारियों का अनुपस्थित पाया गया था। उनको भी चैक किया गया था। वही सुझाव पैटिका के साथ मरीजों के साथ आने वाले तीमारदार द्वारा शिकायत रजिस्टर के साथ आगरा रैफर करने वाले कागजो को भी चैक किया गया।

बाक्स
जिला अस्पताल में जानवरो का देख मुस्कराये सीएम
फिरोजाबाद। गुरूवार की दोपहर जिला अस्पताल में निरीक्षण करते समय बार्ड नम्बर तीन व बच्चा वार्ड से गुजरते समय कुछ जानकारी जिला अस्पताल में घूम रहे थे। जिनको देख एक ओर नाराजगी, व दूसरी ओर मुस्कराते हुए निकल गये। क्यो कि निरीक्षण के दौरान चल रहे डा0 नवीन जैन द्वारा बताया गया कि अस्पताल परिसर के लोगो के ही जानवर है। भला इनको कैसे रोका जा सकता है।