नरेन्द्र मोदी परिवार के नहीं, बल्कि पूरे देश के हैं: भाई सोम मोदी।

0
1448

ग्वालियर। 22 दिसम्बर [सीएनआई ब्यूरो] प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के बड़े भाई सोम मोदी ने कहा कि नरेन्द्र मोदी पर न परिवार का कोई हक है और ना ही उन्हें बनाने में कोई योगदान हैं, वे सेल्फमेड हैं। वे आज जो कुछ भी हैं, उसमें आरएसएस का बहुत बड़ा योगदान हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देष के हैं और देष के लिये पूरे समर्पणभाव से काम कर रहे हैं। समाज के एक आयोजन में भाग लेने आये, पीएम के बड़े भाई सोम मोदी ने कहा कि परिवार उनके कामकाज में कोई दखल नहीं देता, नरेन्द्र मोदी भी पारिवारिक संबंधों को एक दायरे में सीमित रखते हैं।
श्री मोदी ने कहा कि नेषनल हैराल्ड केस मामले में संसद को जिस तरह कांग्रेस पार्टी ने ठप कर दिया वह गलत है, इससे देष की जनता का नुकसान हुआ है। संसद को ठप करके विरोधी पीएम की छवि खराब कर उसे फेल साबित करना चाहते हैं और उन पर बेबुनियाद आरोप लगाये जा रहे हैं। संजय कॉम्पलेक्स के पास स्थिति मुरारीलाल माहेष्वरी के घर आये सोम भाई मोदी ने कहा कि उनका राजनीति से दूर-दूर तक नाता नही हैं। पिछली तीन पीढ़ियों में उनके परिवार में राजनीति में कोई नहीं आया। वे भी राजनीति से बहुत दूर हैं। वे एक सामाजिक कार्यकर्ता हैं, अहमदाबाद में वृद्धाश्रम, लड़कियों को षिक्षित करने व लोगों के स्वास्थ्य के लिये काम करते हैं। उन्होंने कहा कि मोदी को आरएसएस ने आगे बढ़ाया। उन्होंने कहा कि राजनीति में परिवारवाद को बढ़ावा देना गलत है।
एलएनआईपीई में आयोजित साहू राठौर तैलिक महासभा के इस महासम्मेलन में कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पीएम के भाई सोमभाई मोदी ने कहा कि समाज की एकजुटता से ही विकास होगा। इसके लिये पूरे देष के तैलिक समाज को एकजुट होने की जरूरत है। और समाज को एकत्रित करने के लिये वह मिषन चला रहे हैं, ताकि समाज के लोगों को आगे बढ़ाया जा सके। उन्होंने कहा कि समाज के युवा आईएएस/आईपीएस सेवा में आगे आयें, इसके लिये प्रोत्साहन की जरूरत है। सम्पूर्ण देष का तैलिक समाज राजनीति में भाग ले। कार्यक्रम की अध्यक्षता महासभा के नरेन्द्र साहू ने की। उद्योग विभाग के प्रबंधक एमएल अटल ने समाज के लोगों को संबोधित किया। 15 राज्यों से आये साहू समाज के लोगों ने भाग लिया। कार्यक्रम में सत्यनारायण साहू, विनोद साहू, राजवीर राठौर, दीपक साहू, दिनेष साहू, कैलाष साहू, बद्री साहू आदि मौजूद थे।pm bhai som modi gwl 211215 nd