पत्रकार उत्पीड़न के खिलाफ प्रत्येक लड़ाई लड़ने को तैयार है ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन : आलोक तनेजा 

0
1485
सहरानपुर 28 जनवरी (भूपेंद्र धीमान ) ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन उत्तर प्रदेश के जिलाध्यक्ष आलोक तनेजा के द्वारा पत्रकार मनोज माहेश्वरी को गंगोह ब्लाॅक इकाई का अध्यक्ष मनोनित किया किया गया। कार्यक्रम से पूर्व पत्रकारिता के पुरोधा रहे गणेश शंकर विद्यार्थी जी की प्रतिमा स्थल को जिला अध्यक्ष आलोक तनेजा ने स्वयं साफ-सफाई कर प्रतिमा पर माल्यार्पण किया I
 
ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन उत्तर प्रदेश ( रजि.) जनपद सहारनपुर इकाई के तत्वाधान में गंगोह के संगम पैलेस में कार्यक्रम आयोजित किया गया I जिसमें जनपद भर के पत्रकारों ने पत्रकारिता हितों व समाज के प्रति अपने दायित्वों पर प्रकाश डाला।  
 
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि रहे ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन उत्तर प्रदेश के जिला अध्यक्ष आलोक तनेजा ने उपस्थित पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन किसी नगर या जनपद तक सीमित संगठन नहीं है अपितु यह प्रदेश स्तरीय संगठन है और जनपद में पिछले कई वर्षों से पत्रकार हितों की लड़ाई लड़ रहा है वर्तमान समय में संगठन की जनपद समेत सभी तहसीलों व ब्लॉकों में इकाई गठित है। ब्लॉक गंगोह इकाई का आज पुनर्गठन करते हुए हमारे बेहद ऊर्जावान साथी व राष्ट्रीय सहारा के गंगोह प्रभारी मनोज माहेश्वरी को ब्लॉक अध्यक्ष मनोनीत किया गया है। अब निश्चित रूप से उनके नेतृत्व में यहां संगठन पत्रकारों में एकता व पत्रकार हितों की लड़ाई लड़ने का काम करेगा। 
 
उन्होंने पत्रकारों को आश्वासन दिलाते हुए कहा कि अभी तक जनपद भर के पत्रकार के सामने अगर कुछ समस्या उभरकर आई तो निश्चित रूप से उसको आपसी समन्वय बैठते हुए पत्रकारों के हित में सम्मान से निस्तारण कराया गया है। यही नहीं संगठन मानवीय मूल्य को भी बखूबी समझता है। यह संगठन की ताकत ही थी की दुर्घटना में घायल हुए हमारे एक साथी को सहयोग के चलते इलाज कराया गया तथा पत्रकारों के हितों के लिए संगठन शासन प्रशासन से जनपद में प्रेस क्लब की स्थापना की मांग प्रमुखता से उठा रहा है। पत्रकारों को जिलाधिकारी सहारनपुर द्वारा सहारनपुर में प्रेस क्लब के भवन निर्माण होने के लिए आश्वस्त किया हुआ है’। 
 
कार्यक्रम से पूर्व सहारनपुर तिराहे पर स्थित पत्रकारिता के पुरोधा रहे ’गणेश शंकर विद्यार्थी जी की प्रतिमा स्थल को जिला अध्यक्ष आलोक तनेजा ने स्वयं साफ-सफाई कर प्रतिमा पर माल्यार्पण किया तथा इसके बाद दुर्घटना से बचाव के लिए वहां से गुजर रहे वाहनों पर संगठन के पत्रकारों ने रिफ्लेक्टर चिपका कर समाज सेवा के क्षेत्र में भी योगदान देने का काम किया।
 
कार्यक्रम में वक्ताओं ने अपने – अपने विचार रखते हुए पत्रकार सुरक्षा व पत्रकार हितों की बात कही। कार्यक्रम को प्रेस क्लब के अध्यक्ष डॉ राकेश गर्ग, वरिष्ठ पत्रकार अरविंद टेबक, श्रवण शर्मा, संगठन के वरिष्ठ उपाध्यक्ष सरदार हरविंदर सिंह काका, जिला सचिव विपिन चैधरी, नकुड तहसील अध्यक्ष भागवत मेहरा, उपाध्यक्ष पंकज चैधरी व रामपुर तहसील अध्यक्ष कुशलपाल चैधरी, डॉ पारस पॉवर, मनोज धनगर, गंगोह ब्लॉक के नवनियुक्त अध्यक्ष मनोज माहेश्वरी, नकुड ब्लॉक के अध्यक्ष रामकुमार सैनी, जिला प्रवक्ता मनोज कश्यप व जिला सचिव  वेद प्रकाश पांडे, पत्रकार बिजेंद्र सैनी, संजय नामदेव आदि वक्ताओं ने मुख्य रूप से संबोधित किया। 
 
इस मौके पर वरिष्ठ पत्रकार राजेश्वर शर्मा, राष्ट्रीय सहारा उर्दू  के  अजहर मियां, अरविंद चैहान, डॉक्टर अमरीश धीमान, तीरथ चैधरी, बृजपाल सैनी, भूपेंद्र सिंह राणा, अरुण चैधरी, नवीन सैनी, सोहेल खान, अफजल खान, वीरेंद्र चैधरी, दीपक सैनी, खालिद मलिक, फैयाज अली, दिलशाद राणा, सतीश रोहेला, नितिन सैनी, उमंग गर्ग, सुरेंद्र अरोड़ा, अंबेहटा से राजपाल सिंह सुरेंद्र अरोड़ा आदि प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।