पराडा-चकलाल सडक को पक्का करने पर व्यय होगे एक करोड 57 लाख-उपायुक्त ,दो दिवसीय कृष्ण जन्माष्टमी मेला बेचड का बाग में सम्पन्न

0
1411

नाहन 5 सितम्बर- ( धर्मपाल ठाकुर )  पराड़ा-चकनाल सड़क के सुधार और पक्का करने पर एक करोड़ 57 लाख रूपये व्यय किए जा रहे है। इसके अतिरिक्त जमटा-बेचड़ का बाग सडक के सुधार और पक्का करने के लिए पांच करोड़ की डीपीआर तैयार करके सरकार को स्वीकृति हेतू भेजी गई है।
यह जानकारी उपायुक्त सिरमौर, बीसी बडालिया ने शनिवार को बेचड़ का बाग मेें दो दिवसीय कृष्ण जन्माष्टमी मेला के समापन अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित होकर एक जनसभा को सम्बोधित करते हुए दी।
इससे पहले उन्होने बेचड़ को बाग कृष्ण मंदिर में पूजा अर्चना भी की।
उपायुक्त ने लोगो को कृष्ण जन्माष्टमी की शुभकामनाऐं देते हुए कहा कि भगवान श्री कृष्ण द्वुप्पर युग में अवतरित होकर लोगो को आपसी प्यार-सहयोग और सदभावना का संदेश दिया था जोकि वर्तमान परिपेक्ष्य में प्रासंगिक है और लोगो को अपने जीवन में उनकी शिक्षाओं और आदर्शो का अनुसरण करना चाहिए।
उन्होने कहा कि हिमाचल प्रदेश को विश्व में देवभूमि के नाम से जाना जाता है और प्रदेश की इस घरा पर मनाऐ जाने वाले मेले और त्यौहार लोगो की आस्था और श्रद्धा के प्रतिक है जिसमें प्रदेश की संस्कृति के दर्शन होने के साथ-2 संस्कृति के संरक्षण को भी बल मिलता है। उन्होनें कहा कि हमें मेलों की प्राचीन गरीमा को बनाऐ रखना चाहिए ताकि युवा पीढी को अपनी संस्कृति का ज्ञान हो सके।
उपायुक्त ने कहा कि इस क्षेत्र की समस्याओं को सरकार के समक्ष प्रभावी ढंग से प्रस्तुत किया जाएगा ताकि लोगो की नीतिगत समस्याओं का समाधान हो सके। उन्होनें कहा कि वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बेचड का बाग में एक करोड की लागत से साईंस ब्लॉक का निर्माणप किया जाएगा। उन्होने लोक निर्माण विभाग को इस कार्य को शीघ्र आरंभ करने के निर्देश भी दिए।
उन्होने इस अवसर पर मेले में आयोजित विभिन्न प्रतिस्पर्धाओं के विजेताओं को पुरस्कार भी वितरित ंकिए।
जिला कांग्रेसी कमेटी के अध्यक्ष अजय सोलंकी ने अपने सम्बोधन में कहा कि मुख्यमंत्री श्री वीरभद्र सिंह के कुशल नेतृत्व में सिरमौर जिला में विकास की एक नई इबारत लिखी जा रही है और जिला के लिए करोडों रूपये की सड़क एवं पेयजल परियोजनाऐं स्वीकृत करके उन पर कार्य भी आरंभ कर दिया गया है। उन्होने कहा कि बान्दल-देनू सडक के लिए 42 लाख तथा कम्लाह-शीतला सडक के लिए 95 लाख रूपये की डीपीआर तैयार करके सरकार को स्वीकृति हेतू भेज दी गई है।
मेला कमेटी के प्रधान रमेश ठाकुर ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया और कहा कि यह मेला कालान्तर से मनाया जा रहा है तथा इसको और आकर्षक बनाने के लिए खेलकुद और सांस्कृतिक  गतिविधियों को जोडा गया है।
इस अवसर पर सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग के कलाकारों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करके लोगो का भरपूर मनोरंजन करवाया।