बसपा ने सिरसागंज में फूंका चुनावी बिगुल

0
1321

 

फिरोजाबाद 28 दिसंबर ( विकास पालीवाल ) बहुजन समाज पार्टी ने यूपी के आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर बिगुल फूकने की तैयारी कर ली है। इसी के मद्देनजर बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्षा पूर्व मुख्यमंत्री मायावती के निर्देश पर कई जिलों के प्रत्याशियों की घोषणायें की गयी हैं। इसी क्रम में फिरोजाबाद के सिरसागंज विधानसभा क्षेत्र-99 के प्रत्याशी की घोषणा सिरसागंज के गिरधारी इंटर काॅलेज में आयोजित विशाल बसपा कार्यकर्ता सम्मेलन में बतौर मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित एमएलसी मुख्य सचेतक बसपा विधान परिषद उप्र एवं जोन कोर्डीनेटर बसपा आगरा और अलीगढ़़ मण्डल सुनील कुमार चित्तौ़ड़ ने मंच पर की।
उन्होंने जैसे ही बसपा प्रत्याशी के रूप में बसपा के आगरा मंडल कोर्डीनेटर योगेश प्रताप सिंह बघेल की घोषणा की। वैसे ही काॅलेज परिसर में मौजूद जन समूह की तालियों की ग़ड़ग़ड़ाहट पूर्ण वातावरण में गूंज उठी। मुख्य अतिथि सुनील कुमार चित्तौड़़ ने संबोधित करते हुये कहा कि देश प्रदेश में बसपा वफी सरकार बनने पर ही गरीब, शोषित लोगों का भला हो सकता है। जिस तरह सपा ने सपा ने राज्यसभा में किसी गरीब को नहीं पहुंचाया। बसपा सरकार में लगभग 80 हजार गांवों को विकसित करने का कार्य किया गया। गुंडों को जेल भेजने की कार्रवाई अपने शासनकाल में पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्षा मायावती ने करवाई। सपा सरकार में अधिकारी भी अपने आप को असुरक्षित महसूस कर रहा है। जिसका हाल ही का एटा का वह मामला है जब एक विधायक पुत्र ने सीओ को गाली देने का कार्य किया। कांग्रेस पर तंज कसतेे हुये कहा कि कांग्रेस ने 58 साल तब केंद्र में शासन किया, लेकिन दलित लोगों को आगे ब़ढ़ने का मौका नहीं दिया तथा जाति धर्म के आधार पर लोगों को बांटा गया। वोट डालने का अधिकार बाबा साहब डा. भीमराव अंबेडकर ने लोगों को दिलवाया था। भाजपा की केंद्र सरकार ने लोगों को ठगने का कार्य किया है। जोन कोर्डीनेटर आगरा-कानपुर मंडल अशोक सिद्धार्थ ने मंच पर कहा कि जनता ने योगेश बघेल को जिताने का मन बना लिया है। बसपा सर्व समाज की पार्टी है, जनता बदलाव चाहती है। पूर्व एमएलसी प्रताप सिंह बघेल ने कहा कि बसपा सरकार में कहीं दंगा नहीं हुआ, जबकि सपा सरकार ने इसे ब़ढ़ावा दिया।
वहीं घोषित सिरसागंज विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशी योगेश प्रताप सिंह बघेल ने कहा कि हमें क्षेत्रीय जनता के सहयोग से जो जिम्मेदारी सौंपी गई है उसे जनता व साथियों के सहयोग से निभाने का कार्य पूरी लगन और निष्ठा के साथ करेंगे। साथ ही 2017 के विधानसभा चुनाव में सिरसागंज सीट को बसपा की झोली में डालने का कार्य करेंगे। बसपा में हर जाति, धर्म का सम्मान सुरक्षित है। वहीं इससे पूर्व मंचासीन मुख्य अतिथिव विशिष् अतिथियों वफा 51 विफलो वफी माला पहनावफर जोशीला स्वागत विफया गया। अध्यक्षता जिलाध्यक्ष चै. सालिग सिंह ने वफी। सम्मेलन के दौरान विशिष्ठ अतिथियों में जोन कोर्डीनेटर बसपा आगरा मंडल चै. महेन्द्र सिंह, जोन कोर्डीनेटर आगरा-अलीग़ढ़ मंडल सूरज सिंह, जोन कोर्डीनेटर बसपा आगरा मंडल हेमन्त प्रताप सिंह, दारा सिंह आजाद, मंडल कोर्डीनेटर आगरा मंडल डा. ज्ञान सिंह, बसपा के टूण्डला विधायक राकेश बाबू एडवोकेट, संयोजक विधानसभा क्षेत्र खालिद नसीर सिद्दीकी आदि मंचासीन रहे। वहीं कार्यक्रम में गयाप्रसाद कुशवाहा, अनिल पाल, एसएस कटियार, राजू पाल, पवन दीक्षित, मुकेश राजपूत, अनिल, सूरज सिंह आदि के साथ काफी संख्या में बसपाई व समर्थक मौजूद रहे।