बैंक से 10 लाख की ठगी लगाने के आरोप में 6 नामजद

0
1182

बरनाला, 4 नवम्बर (अखिलेश बंसल/विपन गुप्ता) गलत तौर पर दस्तावेज तैयार कर बैंक से कर्ज लेने एवं लिमिट तैयार करवा दस लाख रुपए लेकर फुर्रर हो जाने के आरोप में थाना रूड़ेके कलां की पुलिस ने जिला पुलिस मुखी हरजीत सिंह आईपीएस के आदेशा पर गांव के एक नंबरदार समेत 6 लोगों को नामजद किया है। जिनके खिलाफ ठगी की विभिन्न धाराओं के तहत मुकद्दमा दर्ज किया है।
यह बताया मामला:-मालवा ग्रामीण बैंक अस्पालकलां के प्रबन्धक करन गोयल ने जिला पुलिस मुखी
एसएसपी को दी शिकायत में बताया है कि गांव अस्पतालखुर्द के निवासी जगसीर सिंह, ने अपनी माता गुरमेल कौर के नाम 45 कनाल 13 मरले जमीन के नंबर देकर बैंक से 5 लाख रुपए का कर्ज ले लिया था और पांच लाख रुपए की लिमिट बनवा ली थी। जिसके लिए उसने आधार कार्ड व वोटर कार्ड समेत सभी दस्तावेज तो अपनी माता गुरमेल कौर के शामिल कर दिए, लेकिन उन पर फोटो माता की लगाने की जगह किसी चरनजीत कौर के चिपका दिए और दस्तावेजों पर हाथ के अंगूठे भी चरनजीत कौर के लगा लिए थे। बैेंक से धोखा करने की नियत से गांव के एक नंबरदार राजविन्दर सिंह सहित अन्य लोगों ने गवाही के तौर पर हस्ताक्षर वगैरह किए थे। बैंक मैनेजर ने जिला पुलिस मुखी को यह भी बताया कि बैंक
कर्ज और लिमिट के दस लाख रुपए हासिल करने के बाद बैंक को कोई किश्त अदा नहीं की और ठगी लगा सभी आरोपी गायब हैं।
मामला दर्ज: थाना रूड़ेके कलां की पुलिस ने बैंक मैनेजर द्वारा ठहराए आरोपियों के खिलाफ धारा 419/420/465/467/468/471 आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर लिया है। मामले की जांच पड़ताल कर रहे पुलिस अधिकारी एएसआई भोला सिंह ने पुष्टि की है कि सभी आरोपी पुलिस गिरफ्त से बाहर हैं। जिनकी तलाश की जा रही है।