ब्रांडेड दवाओं के नाम पर मरीजों से होती ठगी होगी बन्द,मदर-चायलड अस्पताल में भी खुलेगा एक जन औषधि केंद्र: डिप्टी कमिशनर,

0
1320

बरनाला, 26 अक्टूबर (अखिलेश बंसल/विपन गुप्ता) राज्य सरकार द्वारा जल्दि ही जिला के सरकारी मदर-चायलड अस्पताल में एक जन औषधि केंद्र की स्थापना की जाएगी। यह जानकारी डिप्टी कमिशनर श्री घणश्याम थोरी ने अस्पताल का दौरा करने के वक्त दी। गौर हो कि जन औषधि जैसी सरकारी दुकान खोले जाने के बाद ब्रांडेड के नाम पर दवा डाक्टरों, दवा विक्रेताओं, दलालों द्वारा मरीजों की जेब कटनी बन्द हो जाएगी।
डिप्टी कमिशनर श्री घणश्याम थोरी ने बताया कि सरकारी अस्पतालों में तमाम लोगों को सस्ती कीमत पर दवाएँ उपलब्ध करवाने के लिए सरकार की तरफ से जन औषधि जैनरिक ड्रग स्टोर खोले गए हैं, जिससे बड़ी संख्या में लोगों को लाभ मिल रहा है। श्री थोरी ने कहा कि आम लोगों को बेहतर सेहत सहूलतें देने के मकसद से जि़ला प्रशासन द्वारा मदर -चायलड अस्पताल में भी एक जन औषधि केंद्र की स्थापना करने के लिए प्रिंसिपल सचिव (सेहत) को पत्र लिखा गया था, जिसे मैनेजिंग डायरैक्टर पंजाब हैल्थ सिस्टमज निगम श्री वरुण रूज़म, आई.ए.एस. के सहयोग से हरी झंडी मिल चुकी है।
डिप्टी कमिशनर श्री थोरी ने ओर बताया कि जन औषधि जैनरिक ड्रग स्टोर में दवाओं की सेल पहले के मुकाबले अब बढऩे लगी है। उन्होंने कहा इस महीने 6लाख रुपए की जैनेरिक दवाओं की सेल होने की उम्मीद लगाी जा रही है। श्री थोरी ने लोगों को आगाह किया कि यदि जन औषधि केंद्र का कर्मचारी मरीजों को बेची गई दवाओं के बिल नहीं देता है तो उसके खिलाफ तुरन्त कार्यवाही की जोगी।