मीटर सही तो आंकलित खपत देकर क्यों भेज रहे है बिल अधिकारी?

0
1602

ग्वालियर। ३० सितम्बर [सीएनआई ]डबरा बकाया राशि उपभोक्ताओं से बसूलने के लिए विद्युत वितरण कम्पनी के अधिकारी खाकी बर्दी के साये मेें उपभोक्ताओं के डोर टू डोर पहुुंचकर बकाया राशि बसूल रहे है जो उपभोक्ता बकाया राशि देने में असमर्थ दिखता है ऐसे उपभोक्ताओं की पोल से कनेक्शन काटे जा रहे है । जिससे उपभोक्ताओं में विद्युत वितरण कम्पनी के खिलाफ आक्रोश व्याप्त है । यह आक्रोश उपभोक्ताओं का कभी भी आन्दोलन का रूप धारण कर सकता है । ऐसा विश्वस्त सूत्रों से ज्ञात हुआ है, क्योंकि कुछ उपभोक्ताओं का कहना था कि वितरण कम्पनी के अधिकारी अनरगल बिल आंकलित खपत लगाकर दे रहे है जिसके कारण हमेंं बकाया राशि जमा करने में परेशानी आ रही है । उपभोक्ताओं ने यह भी बताया कि जब हमारे मीटर सही रीडिंग दे रहे है तो रीडिंग बिल होना चाहिए ।
बिजली कंपनी द्वारा विद्युत उपभोक्ताओं से बकाया राशि की वसूली के लिए अभियान चलाया जा रहा है। जिसके तहत प्रतिदिन नगर भर में बिजली कंपनी की टीमों द्वारा वसूली की जा रही है
उपभोक्ताओं ने कहा कि मीटर रीडिंग दे तो बक्त पर जमा करेंगे राशि….
विद्युत वितरण कम्पनी के अधिकारी अपनी सात करोड़ बसूली के लिए उपभोक्ताओं के घरोंं तक बसूली के लिए पहुंच रहे है लेकिन उपभोक्ताओं का यह रोना है कि जब मीटर सही है और रीडिंग दे रहे है, रीडिंग लेने वाला कोई भी कर्मचारी घर तक दस्तक देने नहीं आ रहा है और आंकलित खपत का बिल भेजकर उपभोक्ताओं के घर पहुंचेंगे तो स्वभाविक है कि उपभोक्ता बिल भरने में आनाकानी करेगा, क्योंकि जब उपभोक्ता वितरण कम्पनी के कार्यालय में पहुंचकर अधिकारियों के सामने बिल करेक्शन की गुहार करता है तो अधिकारी नहीं सुनते ।

मच्छरों के प्रकोप से अंधेरे में फैल रहा है वायरल……
आप पार्टी के जिला संयोजक राम निवास रजक और रतन दुबे ने विद्युत वितरण कम्पनी की कार्यवाही को लेकर कहा है कि वर्तमान समय में मौसम के तीखे तेबरों के कारण घर घर में महिला, पुरूष, बच्चों की बुखार मलेरिया (वायवैक्स), फै ल्शिफेरियम से पीडि़त खटियाओं पर पड़े हुए है, अस्पतालों में पहुंचकर दवा ले रहे है, अगर ऐसी स्थिति मेेंं लगातार यूं ही कनेक्शन कटते रहे तो अंधेरे में और भी लोगों को मलेरिया फैल सकता है और लोगों की जाने भी जा सकती है । अधिकारियों को चाहिए कि उन्हें कुछ समय दिया जाए, समय निश्चित उपरांत अगर राशि उपभोक्ता नहीं भरता है तो उसका कनेक्शन काटना चाहिए ।
बिजीलेंस का छापा…….
विद्युत वितरण कम्पनी के अधिकारियों ने नगर में एक ही समय पर एक ही साथ बिजीलेंस टीम की निगरानी में नगर की उषा कॉलौनी चीनोर रोड, ठा$कु र बाबा रोड़ पर कार्यवाही की गई जिसमें बिजीलेंस ने एक उपभोक्ता बलराम पिलानी के मीटर में गड़बडी पाई, वह मीटर से टेक्नीकल उपकरण लगाकर कर बिजली चोरी कर रहा था बिजीेलेंस ने बलराम के खिलाफ प्रकरण बनाया।
इनका कहना…..
हर रोज की तरह हमारे द्वारा उपभोक्ताओं के घरो पर पहुंचकर बकाया राशि की बसूली की जा रही है, तीन जगह एक साथ कार्यवाही की गई,
विनेश राठौर, जेई वि.वि.क.लि.डबराmpeb dbr sewa kender