यह कैसा पुजारी जिसका भगवान भूखा और आत्म हत्या को मजबूर -सिधिया

0
1127

ग्वालियर २३अक्तुबर [सीएनआई]डबरामें किसान आक्रोश रैली में पूर्व केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने प्रदेश सूबे के मुखिया शिवराज  चौहान को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि यह कैसा पुजारी है जिसका भगवान किसान भूखा मर रहा है और आत्म हत्या को मजबूर है । श्री सिंधिया ने कहा कि आज प्रदेश का आंकडा उठाकर देखा जाए तो इन तीन वर्षो में चार दर्जन से ऊपर किसानों ने या तो जहर खाकर या फांसी पर लटककर या फिर दिल का दौरा पडऩे से मौत को अपने आगोस में लिया है ।
श्री सिंधिया ने कहा कि कांग्रेस के शासन में देश का किसान आत्म हत्या नहीं करता था क्योंकि हमारी सरकार में देश का मुखिया किसानों के दर्द को अपना दर्द समझते हुए किसानों के कर्जो को तुगलकी फरमान जारी होते ही माफ किया जाता था जो भाजपा की सरकार में नही है । भाजपा के दस वर्षो के कार्यकाल में किसान बिजली, पानी, खाद के लिए तड़पता रहा । मगर सरकार के किसी नुमान्दे ने किसान के जख्मों पर नमक छिड़कने के सिवाए उसके गहरे जख्मों पर मरहम तक नहीं लगाई ।
दरअलसग्वालियर जिले के ग्रामीण क्षेत्र डबरा विधानसभा में स्यावर वाली माता पर आयोजित विशाल किसान आक्रोश सभा में पूर्व केन्द्रीय मंत्री श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया जी एवं श्री शशि थरूर जी जमकर भाजपा सरकार पर बरसे। श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया जी ने अपने भाषण में कहा कि मध्यप्रदेश के वि-त अू वर्षो से भाजपा की सरकार है और विगत 3 वर्षो में भाजपा राज में किसान केवल बर्बाद हुआ है जिसमें विगत 3 वर्षो में मौसम की मार से किसान पूरी तरह त्रस्त है, फसल बर्बाद हो रही है जिससे किसान आत्महत्या कर रहा है लेकिन प्रदेश सरकार इस ओर ध्यान तक नहीं दे रही है।
श्री सिंधिया ने मुख्यमंत्री पर आरोप लगाते हुए कहा कि मुख्यमंत्री कहते है कि किसान उनका भगवान है और मैं उनका पुजारी, यह कैसा पुजारी है जिसका भगवान भूखा है और शिवराज सरकार की बेरूखी की वजह से आत्महत्या कर रहा है। उन्होंने कहा कि मौसम की मार से त्रस्त किसान जब तहसीलदार व पटवारी के पास अपना दुखडा लेकर जाता है तब पटवारी किसान के कहे अनुसार पेन्सिल से 80 प्रतिशत फ सल बर्बादी लिख लेता है पर उस किसान के वहाँ से चले जाने के बाद पटवारी रबड़ से पेन्सिल से लिखा हुआ मिटारकर उसकी जगह पेन से 15 प्रतिशत फ सल बर्बादी लिख देता है। किसान के खाते से बीमा राशि काट ली जाती है लेकिन नुकसान होने पर बीमा नहीं दिया जाता। परन्तु किसान अन्नदाता है और सरकार के खजाने पर सबसे पहला हक़ उसी अन्नदाता का है और उसका हक़ मैं और कांग्रेस पार्टी दिलाकर ही रहेंगे।
वहीं दूसरी ओर पूर्व केन्द्रीय मंत्री श्री शशि थरूर जी ने 15्र महीने पुरानी मोदी सरकार पर निशाना साधते हुये कहा कि यूपीए सरकार में लाये गये भूमि अधिग्रहण बिल को मोदी सरकार बदलकर किसान विरोधी बनाकर 3 बार संसद में लाई जिसका कांग्रेस पार्टी ने लगातार विरोध करके, संसद से सड़क तक आंदोलन करके अन्तत: उसे पास नहीं होने दिया जो कि किसानों की एक बहुत बड़ी जीत है।
इन नेताओ ने बसपा छोड़ कांग्रेस की, की सदस्यता ग्रहण……..
ग्राम किरोल निवासी शंकर सिंह बघेल, बेताल सिंह बघेल, राकेश बघेल, भगवान ङ्क्षसह जाटव, मान सिंह जाटव, दौलतराम जाटव, तिलक सिंह, ग्राम लखनौती निवासी प्रीतम सिंह निवासी, उदयभान  बघेल, जगदीश जाटव, सीताराम जाटव, पन्नराम जाटव, फूल ङ्क्षसह, ग्राम किटौरो से गोरेलाल जाटव, पन्नालाल जाट, मंगल जाटव, बंटी जाटव, राजू जाटव, चकउवरासी से सरपंच मेहरवान सिंह, जाटव,वृन्दावन जाटव, अशोक ठेकेदार, इन्दर सिंह कदम, रामजीलाल जाटव, कल्लू  सोहन सिंह, कमल किशोर , बल्लू , ग्राम सिसगांव से मनोज , अरविन्द जाट, सूरत सिंह जाटव , हरविलास जाटव, नत्थूराम  , रामप्रकाश जाटव, जगदीश गोविन्द कुशवाह, घनश्याम , कु म्हर्रा निवासी भोगीराम  सुनील , रामकिशन , जयराम  मनीराम , लाखन , ग्राम नाहटोली से महेश जाटव, नंदकिशोर , रामहेत , रामस्वरूप,ग्राम भगेह से धनीराम  जानकी प्रसाद जाटव,सिरनाम सिंह , धनसन्दुर  इकहेरा कॉलौनी से फूल , करतार जाटव, बलवंत , ग्राम विर्राट से बल्लू , सुरेश नरवरिया, कमल सह जाटव, बौद्ध रतन, वाटरसेट अध्यक्ष,ग्राम सकतपुरा से बृजलाल  जयदयाल  नबाव सह जाटव, प्रेम नरायण  रामसेवक के अलावा  ज्योतिरादित्य सिंधिया के नेतृत्व में सैकडों कार्यकर्ताओंं ने बसपा छोड़कर कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की ।
आक्रोश सभा को डबरा विधायक श्रीमती इमरती देवी, ग्वालियर ग्र्रामीण जिलाध्यक्ष श्री मोहन सिंह राठौड़, भितरवार विधायक श्री लाखन सिंह यादव, अलोक शर्मा व हरीशंकर बिलैया ने संबोधित किया। कार्यक्रम का संचालन हाकिम सिंह जाट उर्फ चिन्टू पटेल व आभार ब्लॉक अध्यक्ष दिनेश भार्गव, नागेन्द्र दुबे, जीतेन्द्र उर्फ जीतू, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष कोमल साहू,अशोक पाराशर, जहेन्द्र गुर्जर, जरदार खां, रामबाबू गुर्जर, ममता कु शवाह महिला कांगे्रस अध्यक्ष, अनूप कुशवाह, सुल्तानसह रावत, रतन सिंह रावत, अशोक नगरिया, लक्ष्मी शर्मा बिलौआ महिला कांग्रेस अध्यक्ष, चित्र सिंह , . राजकुमार गुप्ता, कांग्रेस पार्षद जीतेन्द्र गुर्जर,तरूण यादव प्रवक्ता जिला कांग्रेस कमेटी, सतेन्द्र सह धांकड महामंत्री, महपत सिंह गुर्जर के अलावा बहुजन समाज पार्टी को छोड़कर सैकडों की तादात में कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण कीsindhiya jr