रक्तदान से शरीर में कोई कमी नहीं आती : जोगी जी

0
1071

रक्तदान से शरीर में कोई कमी नहीं आती : जोगी जी
चंडीगढ़, 04 अक्तूबर: आरके शर्मा राज ;— रक्तदान करने से रक्तदाता के शरीर या स्वास्थ्य में कोई कमी नहीं आती और दान किया गया रक्त दूसरों को जीवनदान प्रदान ·रने में सहयोगी होता है ये उदगार आज यहां सैक्टर 15 में स्थित सन्त निरंकारी सत्संग भवन में हुए रक्तदान शिविर का उद्घाटन ·करने के पश्चात् सन्त निरंकारी मण्डल के प्रचारक प्रशिक्षण विभाग और शाखा व्यवस्थापन, के सदस्य इन्चार्ज, श्रीमति जोगिन्द्र कौर जोगी ने इस अवसर पर उपस्थित रक्तदाताओं व श्रद्वालुओं को संबोधित ·करते हुए व्यक्त किये । इस रक्तदान शिविर में 334 रक्तदाताओं द्वारा स्वैच्छा से रक्तदान किया, जिनमें 22 महिलायें थी।
इस अवसर पर चण्डीगढ़ के ज़ोनल इन्चार्ज डा0 बी0 एस0 चीमा ने श्रीमति जोगी का धन्यवाद किया और कहा कि निस्वार्थ भाव व स्वैच्छा से रक्तदान ·करना मानवता का प्रतीक है ! और यह केवल वही इन्सान ·कर सकता है जिसके मन में दूसरों के प्रति दया, करूणा और मानवता का झरना बहता हो । डा0 चीमा ने बताया कि सन्त निरंकारी चैरिटेबल फाउंडेशन द्वारा अब तक · लगाए गए शिविरों में कुल सात लाख से भी अधिक ·युनिट निरंकारी श्रद्धालुओं द्वारा स्वेच्छा से दान किया गया हैं ।
यहां के संयोजक श्री मोहिन्द्र सिंह ने इस अवसर पर उपस्थित रक्तदाताओं व श्रोताओं को संबोधित करते समय निरंकारी बाबा जी के सन्देश को याद दिलाते हुए कहा कि रक्त नालियों में नहीं नाडिय़ों में बहना चाहिए।
पी जी आई के डॉ पुनीत सचदेवा की देख रेख मे 20 डॉक्टरों टीम नेे शिविर में रक्त इक्कठा किया । डॉ सचदेवा ने कहा कि ऐसे शिविर हमारे मरीजों की मांगों को पूरा ·करने मे सहयोग देते हैं और हम नियमित अंतराल पर ऐसे शिविरों के आयोजन के लिए मिशन के लिए आभारी हैं। उन्होंने कहा कि डेंगू ·के बढते मरीजों की रक्त प्लेटलेटों की हमारी जरूरत को पूरा करने में मदद ·करता है ।
इससे पूर्व यहां के मुखी श्री सोहन सिंह बांगा ने इस अवसर पर उपस्थित सभी श्रद्धालुओं व रक्तदाताओं का धन्यवाद किया ।