राम रहीम की हनीप्रीत को पकड़ना आसान नहीं, तलाश में नेपाल बॉर्डर पहुंची पुलिस

0
1316

हरियाणा पुलिस ने डेरा प्रमुख राम रहीम की मुंहबोली बेटी हनीप्रीत इंसा के खिलाफ देशद्रोह का केस दर्ज कर लुकआउट नोटिस जारी किया है. हनीप्रीत पर यौन शोषण मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद दोषी राम रहीम को कोर्ट से भगाने की साजिश रचने का आरोप है. हनीप्रीत की तलाश में पुलिस की एक टीम नेपाल बॉर्डर पहुंची है.

25 अगस्त यानी शुक्रवार को डेरा प्रमुख राम रहीम को सीबीआई की स्पेशल कोर्ट ने साध्वियों से यौन शोषण मामले में दोषी ठहराया था. सूत्रों की मानें तो दोषी ठहराए जाने के बाद राम रहीम को भगाने का प्लान तैयार किया गया था. हरियाणा पुलिस और सेना की मुस्तैदी से उनके प्लान पर पानी फिर गया.

बीते सोमवार इस मामले में सीबीआई जज जगदीप सिंह ने राम रहीम को 20 साल की सजा सुनाई थी. कहा जा रहा है कि इसके बाद से ही हनीप्रीत इंसा अंडरग्राउंड हो गई. हनीप्रीत के सुनारिया जेल परिसर से निकलने के बाद रोहतक के आर्य नगर में ही किसी डेरा प्रेमी संजय चावला के घर रुकने की बात भी सामने आई थी.

अगली सुबह वह परिवार भी घर से गायब मिला. आर्य नगर में इस रात संजय चावला के घर देर रात दो गाड़ियां आईं थीं. उसके बाद से हनीप्रीत का कुछ पता नहीं है. तभी से हरियाणा पुलिस भी हनीप्रीत की तलाश में जुटी है. हनीप्रीत कहां है, ये एक रहस्य बना हुआ है. फिलहाल हरियाणा पुलिस के साथ-साथ लोकल जांच एजेंसियां भी सरगर्मी से हनीप्रीत की तलाश कर रही हैं.

कौन है हनीप्रीत इंसा

हनीप्रीत का असली नाम प्रियंका तनेजा है. हरियाणा के फतेहाबाद की रहने वाली प्रियंका तनेजा उर्फ हनीप्रीत और विश्वास गुप्ता की शादी 14 फरवरी, 1999 को डेरा प्रमुख राम रहीम ने ही कराई थी. हालांकि दोनों की शादी ज्यादा दिन नहीं चल सकी. कुछ समय बाद हनीप्रीत ने राम रहीम से शिकायत की कि उसके ससुराल वाले उसे दहेज के लिए परेशान कर रहे हैं. इसके बाद राम रहीम ने साल 2009 में उसे गोद ले लिया. राम रहीम की खुद की दो बेटियां और एक बेटा है. उनके नाम अमनप्रीत, चमनप्रीत और जसमीत इंसा हैं. वहीं साल 2011 में विश्वास गुप्ता ने पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में मुकदमा दायर कर राम रहीम के कब्जे से उसकी पत्नी यानी हनीप्रीत को मुक्त कराने की मांग की थी. गुप्‍ता ने राम रहीम पर हनीप्रीत के साथ अवैध संबंध होने का भी आरोप लगाया था.

साये की तरह साथ रहती थी हनीप्रीत इंसा

हनीप्रीत उन चंद डेरा समर्थकों में से एक है जिसकी गिनती राम रहीम के करीबियों में होती है. वह डेरा के कई महत्‍वपूर्ण फैसले लेने के साथ ही राम रहीम की फिल्‍मों को भी डायरेक्‍ट कर चुकी है. उसने ‘MSG: द वॉरियर लॉयन हार्ट’ का भी निर्देशन किया है. राम रहीम को दोषी ठहराए जाने के दौरान वह कोर्ट रूम से लेकर जेल भेजे जाने तक साये की तरह राम रहीम के साथ नजर आई थी.