रूपया है नहीं, कैसे होगा, एक करोड़ का भुगतान कंजूमरों का,सहारा इण्डिया लिमिटेड़

0
1171

ग्वालियर१नवम्बर [सीएनआई ]डबरा सहारा इण्डिया लिमिटेड़ ऑफिस मैं आए दिन अधिकारियों और कम्पनी के कर्मचारियों के साथ कम्पनी के कंजूमरों के बीच अपने भुगतान को लेकर तूं तू मैं मैं हर रोज देखी जा सकती है । जिसके चलते कंजूमरों में खासा आक्रोश व्याप्त है । लगभग एक करोड़ के भुगतान के लिए कई कंजूमर बस स्टेण्ड़ स्थित सहारा कार्यालय में चक्कर लगा रहे है । कुछ कं जूमरों का यह कहना था कि कम्पनी के अधिकारी और कर्मचारी दबंग लोगोंं का भुगतान शीघ्र कर रहे है जबकि गरीब उपभोक्ता ऑफिस तक भुगतान लेने आता है और सारा दिन बैठने के बाद शाम को वापस जाता है जिसके चलते उपभोक्ताओं का आक्रोश कहीं दतिया कार्यालय जैसी स्थिति खडी न कर दे, जैसे कंजूमरों ने दतिया के सहारा ऑफिस में अपने भुगतान को लेकर कुछ दिन पूर्व ताला जड़ दिया था ।
शाखा प्रबंधक और सीओ के बयानों से उपभोक्ता नाराज…..
दीपावली के त्योहार में हर व्यक्ति को रूपयोंं की जरूरत होती है लेकिन जिन उपभोक्ताओं की भुगतान की निश्चित तारीख निकल चुकी है वह उपभोक्ता आये दिन अपने भुगतान के लिए कार्यालय के चक्कर लगा रहे है । उपभोक्ताओंं ने बताया कि शाखा प्रबंधक और कम्प्यूटर ऑपरेटर के अलग -अलग बयानों से एक बात स्पष्ट देखी जा रही है कि शाखा प्रबंधक और कर्मचारी उपभोक्ताओं को भुगतान के लिए बरगला रहे है ।
दवंग कंजूमरों को कम्पनी कर रही है भुगतान…..
सहारा इण्डिया लिमिटेड बस स्टेण्ड़ कार्यालय में अपने भुगतान के लिए आये कंजूमरों ने संवाददाता को बताया कि कम्पनी के अधिकारी और कर्मचारी दबंग लोगों का भुगतान तत्काल कर रहे है । जब कि सीधे साधे एजेंटो के उपभोक्ता अपने भुगतान के लिए आज भी कार्यालय के चक्कर लगा रहे है । जबकि सूत्र बताते है कि शनिवार के दिन कम्पनी के कर्मचारियों ने ढाई लाख का भुगतान दबंग उपभोक्ताओं को किया हेै ।
आक्रोशित कंजूमर दतिया जैसी स्थिति न कर दे, पैदा…..
अपने भुगतान को लेकर परेशान कंजूमरों ने कुछ दिनों पूर्व दतिया कार्यालय में आक्रोशित होकर तालाबंदी कर दी थी कहीं यही स्थिति डबरा कार्यालय मेंं न बन जाए क्योंकि दीपावली के नजदीक तारीख निकलने के बावजूद भी उपभोक्ता अपनी राशि भुगतान के लिए कई दिनों से परेशान है ।

त्योहार के चलते कंजूमर बना रहे है दबाव शाखा प्रबंधक पर…..
तकरीवन ढाई सौ उपभोक्ता अपने भुगतान के लिए आये दिन कम्पनी के ऑफिस में चक्कर लगा रहे है, सूत्र बताते है कि लगभग एक करोड़ का भुगतान ढाई सौ उपभोक्ताओं को करना है , जबकि कम्पनी के पास इतना पैसा भी नहंीं है कि वह उन उपभोक्ताओं का भुगतान दे जो कई महीनों से भुगतान के लिए परेशान है ।
आठ माह से एजेंट कमीशन के लिए परेशान……
हमारे संवाददाता को कुछ एजेंटो ने बताया कि जहां एक ओर हमारे उपभोक्ताओं की जमा राशि का समय निश्चित हो चुका है उसके बावजूद भी उपभोक्ताओं को भुगतान नहीं किया जा रहा है जबकि हम एजेंटो का आठ माह से कमीशन तक नहीं मिला।
इनका कहना……
ये बात गलत है कि दबंग उपभोक्ताओं को भुगतान दिया जा रहा है , हमारी नजर में हमारे उपभोक्ता सभी एक है , जैसे जैेसे हमारे कार्यालय को राशि प्राप्त हो रही है उसी तरीके से उपभोक्ताओंं को भुगतान दिया जा रहा है ।
विनय समाधिया,सीओ
सहारा इण्डिया लिमिटेड
कुछ उपभोक्ता रीजनल ऑफिस गये थे रीजनल ऑफिस के आदेश पर कुछ चुनिंदा उपभोक्ताओं को भुगतान दिया गया है, जैसे जैसे कम्पनी हैड कार्यालय से पैसा भेज रही है हम उपभोक्ताओं को दे रहे है ।
एम.एल. सेन, शाखा प्रबंधकsahara india