रेणुका मेले के  दौरान गिरि नदी पर बनेगा अस्थाई पुल -विनय 

0
1389
नाहन नवंबर 17 – मुख्य संसदीय सचिव एवं अध्यक्ष श्रीरेणुकाजी विकास बोर्ड, विनय कुमार ने आज रेणुका में मेले की विभिन्न तैयारियों का जायजा लिया और कहा कि ददाहू के पास गिरि नदी पर मेले के दौरान लोगों की आवाजाही के लिए पैदल चलने योग्य अस्थाई पुल निर्मित किया जाएगा।
उन्होने ददाहू में मेले के दौरान पार्किंग व्यवस्था का भी जायजा लिया और कहा कि नाहन दोसड़का से रेणुका आने वाले वाहनों के लिए ददाहू में पार्किंग व्यवस्था की जाएगी ताकि मेले मेें लोगों को कोई असुविधा न हो। इसके अतिरिक्त संगड़ाह तथा कोटी धीमान  सड़क से आने वाले वाहनों के लिए संबधित सड़क पर ही पार्किंग व्यवस्था की जाएगी।
       उन्होने एसडीएम को निर्देश दिए कि परशुराम मंदिर से लेकर स्नानघाट तक सफाई की विशेष व्यवस्था की जाए ताकि श्रद्धालुओं कोे प्रबोधनी एकादशी के अवसर पर स्नान करने में कोई असुविधा न हो। उन्होने कहा कि स्नान घाट पर जमीं काई को साफ करने का कार्य समय पर किया जाए और दो गोताखोरो का प्रबन्ध किया जाए । इसके अतिरिक्त मेले में अस्थाई शौचालय निर्मित करने के लिए सुलभ संस्था से समय पर संपर्क किया जाए ताकि मेले में आए लोगो ंको कोई असुविधा न हो। इसके अतिरिक्त मेले में सफाई व्यवस्था बनाए रखने और कूड़ा कर्कट के प्रबन्धन के लिए उचित व्यवस्था की जाए।
इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक सुश्री सौम्या सांबशिवन, एसडीएम संगड़ाह अशोक चौहान, अधीशाशी अभियन्ता लोक निर्माण अजय वर्मा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।