रेल ड्राइवरों पर हमले होते रहे तो ट्रेन को चलाने के लिए कोई भी ड्राइवर सामने नहीं आएगा,

0
1265

फाजिल्का 28 दिसम्बर ( सुरिन्द्रजीत सिंह ) बीते दिनों रेवले ड्राइवर पर हुए हमले के दोषियों को गिरफ्तार ना करने के रोज स्वरूप आज फिरोजपुर डिवीजन में पड़ते फिरोजपुर, जालंधर, लुधियाना, अमृतसर, होशियारपुर, और पठानकोट से पहुंचे सैकड़ों रेल ड्राइवरों ने जालंधर के जी आर पी थाने के बाहर धरना देकर रोज प्रदर्शन किया गया । मारपीट के दोषियों पर कोई कारवाही न होने के कारण आज इन लोगों ने ये कदम उठाया . उनकी मांग है जल्द से जल्द आरोपियों को गिरफ्तार किया जाए ।
बता दें कि बीती 7 दिसंबर को फिरोजपुर से जालंधर जा रही ट्रेन जब नकोदर के पास पहुंची तो रात के समय गाड़ी के नीचे अचानक आवारा पशु आ गया जिसके बाद ट्रेन के ड्राइवर प्यारा सिंह अपने सहायक ड्राइवर को साथ लेकर इंजन की जांच कर रेलवे ट्रैक को क्लियर करने कर रहे थे इतने में अचानक उन पर 5-6 अज्ञात हमलावरों ने लाठियों से हमला कर उन्हें बुरी तरह जख्मी कर दिया था और उनका पर्स छीन कर ले गए थे जिसमें 5 हजार रूपये की नकदी थी जिसके बाद जख्मी हालत में ही ड्राइवर द्वारा गाड़ी को नकोदर पहुंचाया गया और नकोदर पहुंचने पर स्टेशन के अधिकारियों द्वारा उन्हें एंबुलेंस से जालंधर के एक अस्पताल में भर्ती करवाया गया और इस मामले संबंधी जालंधर के थाना जीआरपी में 6 अज्ञात लोगों पर मामला भी दर्ज किया गया था लेकिन इतने दिन बीत जाने के बावजूद भी उन हमलावारों पर कोई कार्रवाई नहीं की गई जिसके चलते आज नॉर्थन रेलवे मेंस यूनियन फिरोजपुर जालंधर अमृतसर लुधियाना होशियारपुर पठानकोट से पहुंचे सैकड़ों ड्राइवर ने जलन्धर के जीआरपी थाने के बाहर धरना देकर रोष प्रदर्शन किया और हमलावरों को पकड़ने की मांग की ।
जहां इस मौके पीड़ित ड्राइवर प्यारा सिंह ने कहा कि अगर इसी तरह ही रेल ड्राइवरों पर हमले होते रहे तो ट्रेन को चलाने के लिए कोई भी ड्राइवर सामने नहीं आएगा उन्होंने मांग करते हुए कहा कि उनपर हुए हमले के आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार कर उन्हें उनके किए की सजा दी जाए और उन्हें इंसाफ दिलवाया जाए ।
इस पूरे मामले में पुलिस का कहना है की ड्राइवर प्यारा सिंह के बयानों पर मामला दर्ज कर लिया गया है और आरोपियों की तलाश की जा रही है . पुलिस ने बताया की मामले की जांच में देरी का कारण आरोपियों की पहचान न होना है . उन्के अनुसार उस इलाके के मोबाइल फोन ट्रेक किये जा रहे हैं ताकि जल्द से जल्द उन्हें गिरफ्तार किया जा सके .