वातावरण व यातायात को सुधारने की पेंटिंग तैयार करने वाले 18 बच्चें सम्मानित

0
1324
????????????????????????????????????

बरनाला, 18 नवम्बर (अखिलेश बंसल/विपन गुप्ता) सडक़ हादसों को रोकने तथा पर्यावरण में शुद्धता लाने के मकसद से जिला पुलिस के अवेयरनैस व एजुकेशन सैल द्वारा जिला के विभिन्न स्कूलों के बच्चों के बीच पेंटिंग प्रतियोगिता करवाई गई। जिसमें सर्वोत्तम रहे 18 बच्चों को सम्मानित किया गया। जिला पुलिस मुखी एसएसपी हरजीत सिंह आईपीएस ने बताया कि बच्चे जो कि हमारे देश का भविष्य हैं उन्हें जागरूक करना समय की जरूरत है। गौर हो कि उक्त मुकाबलों में सातवीं कक्षा से लेकर 10+2 तक
के 133 बच्चों ने भाग लिया था।
एसएसपी हरजीत सिंह आईपीएस ने सम्मानित हुए विद्यार्थियों को सम्बोधित करते बताया कि पंजाब में रोजाना करीब 400 लोग सडक़ हादसों के शिकार हो रहे हैं। लापरवाही के साथ सडक़ों पर वाहन दौड़ाते हुए अपनी कीमती जानें गंवा लेते हैं। सडक़ सुरक्षा नियमों की पालना करने पर ख़ुद को भी सुरक्षित रखा जा सकता है और दूसरों की भी कीमती जानें बचाई जा सकतीं हैं। उन्होंने बताया कि धरती का जलस्तर नीचे जा रहा है। जलस्तर को ऊपर उठाने एवं मानवीय जीवन को बचाने के लिए हर व्यक्ति को पौधारोपण करना होगा। वृक्षों की कटाई में कमी लानी होगी।
इन नन्हें पेंटरों को किया सम्मानित:-सेंट जोसफ स्कूल की अमनप्रीत कौर, वाई.एस. स्कूल का सुरनूर सिंह, सैकर्ड हार्ट स्कूल के अमनजोत कौर, भावेश जिन्दल, विशाल कुमार, हिमांशू बांसल, परणव सिंगला, बाबा गांधा सिंह स्कूल के आयूष गोयल, गुरप्रीत सिंह व अमनदीप कौर, मदर टीचर स्कूल के खुशी गर्ग, संजना गर्ग और आसिमा मित्तल, जै वाटिका स्कूल के जोबनप्रीत कौर और अमनदीप कौर, गांधी आर्य हाई स्कूल का हरविन्दर सिंह तथा तक्षशिला स्कूल के जैयंत सिंगला और यशमील कौर शामिल थे, जिन्हें जिला पुलिस मुखी ने अपने कार्यालय बुलाकर अपने हाथों से स्मृति चिन्ह व प्रशंशा पत्र दिया।