शेरवुड नैनीताल बना प्रतियोगिता का विजेता सनावर में भूपिंद्र सिंह मेमोरियल फुटबॉल प्रतियोगिता का समापन

0
1506

सोलन 2 सितम्बर( धर्मपाल ठाकुर) कसौली। लारेंस स्कूल सनावर की बॉर्नस फिल्ड मैदान में पिछले चार दिनों से खेली जा रही 18वीं भूपिंद्र सिंह मेमोरियल फूटबाल प्रतियोगिता का समापन हो गया। प्रतियोगिता में देशभर से 12 प्रतिष्ठित स्कूलों की टीमों ने भाग लिया था। प्रतियोगिता का फाइनल मैच वाईपीएस पटियाला व शेरवुड नैनीताल के मध्य खेला गया जिसमे दोनों टीमों ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया, लेकिन शेरवुड ने पेनल्टी शूट के माध्यम से प्रतियोगिता की ट्रॉफ़ी अपने नाम कर ली। वाईपीएस पटियाला ने खेल शुरू होते ही गोल दागकर बढ़त बना ली और पहले हाफ तक 2-0 से बढ़त बनाये रखी। उसके बाद के खेल में शेरवुड नैनीताल ने एक के बाद एक गोल दागकर मैच ड्रा कर लिया। उसके बाद 15 मिनट के अतिरिक्त समय में भी दोनों टीमें गोल नही कर पाई। अंत में पेनल्टी शूट के माध्यम से शेरवुड नैनीताल ने प्रतियोगिता की ट्रॉफी पर कब्ज़ा कर लिया। बेस्ट गोलकीपर मॉर्डन स्कूल दिल्ली के सेहजोर सिंह को चुना गया जबकि उसी स्कूल के अरमान सागर को हायर स्कोरर चुना गया। शेरवुड नैनीताल के तेनजिंग जॉर्डन को बेस्ट प्लेयर ऑफ़ द टूर्नामेंट चुना गया।
> समापन समारोह में हिमाचल पुलिस के अतिरिक्त महानिदेशक (लॉ एन्ड ऑर्डर) संजय कुंडू ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। उन्होंने कहा की खेलें हमारे शरीर का महत्वपूर्ण अंग है। उन्होंने कहा की खेलों से आपसी प्रतिस्पर्धा की भावना पैदा होती है। स्कूल की कार्यवाहक मुख्याध्यापिका शोनू मुखर्जी ने मुख्यातिथि को स्कूल का स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। मुख्याध्यापिका शोनू मुखर्जी ने समारोह के अंत में मुख्यातिथि व प्रतियोगिता में भाग लेने वाले स्कूलों का आभार जताया।
> इस अवसर पर स्कूल बर्सर प्रेम कुमार शर्मा, एस्टेट मैनेज़र एचएस रूमाना, खेल विभाग के अध्यक्ष मनोज गुलिया, स्कूल पीआरओ आरएस चौहान आदि उपस्थित रहे।
.फाइनल मैच में अपना दमखम दिखाते खिलाडी।