समाज सेवा सबसे बडा दान- सुभाष अग्रवाल

0
1511

ग्वालियर- १५ अक्टूबर [सीएनआई ]डबरा अ्रग्रवाल समाज के पुरोधा महाराजा अग्रसेन की जयंती के उपरांत समाज के वरिष्ठ समाज सेवियों व समाज के प्रतिभावान छात्र छात्राओं के सम्मान समारोह में मुख्य अतिथि बतौर दतिया नगर पालिका अध्यक्ष सुभाष अग्रवाल ने अग्र बन्धुओं को संबोधित करते हुए अग्रवाल धर्मशाला में कहा कि समाज सेवा से बडा दान इस दुनिया में कुछ नहीं है । खुद के लिए तो दुनिया जीती है दूसरों के लिए जीने का जज्बा जिन लोगों में होता है वहीं सबसे बडा समाज सेवी होता है । आज दुनिया के अंदर कोई न कोई व्यक्ति किसी न किसी चीज से परेशान है। लेकिन जब उसकी परेशानी में सहयोगी साथ देने के लिए जो पुरूष आगे आता हेै वह समाज का अग्रज होता है ।
श्री अग्रवाल ने कहा कि आज हमारे समाज में ऐसे अग्रदूत है जो दूसरों के लिए जीते है । समाज में सम्मान उन्हीं का होता हेै जो अपने विचारों को दूसरें लोगों से साजा करके उन्नति के मार्ग पर चलने की प्रेरणा देता है उसी प्रेरणा से इंसान अपने लक्ष्य को प्राप्त करता है । उन्होंने अग्र बन्धुओं से यह भी कहा कि वर्तमान परिवेश में शिक्षा और टेक्रॉलौजी जिस व्यक्ति के पास है वही व्यक्ति दुनिया के साथ चल सक ता है । मैं आप सभी लोगों से निवेदन करना चहाता हूं कि अपने बच्चों में ऐसे संस्कार दो जो संस्कार समाज के लिए सागर बने, समाज की युवा पीढी शिक्षा और टेक्नॉलॉजी के दौर में आगे आए जिससे आज की युवा पीढी कल के देश का भविष्य बने ।
इनका हुआ सम्मान……
समाज सेवा के लिए दतिया नगर पालिका अध्यक्ष सुभाष अग्रवाल ने शॉल और श्रीफल देकर जिनका सम्मान किया, उनमें अशोक गर्ग, धर्मचन्द्र अग्रवाल, श्रीमती शारदा अग्रवाल, श्रीमती विद्या देवी गर्ग, श्रीमती ममता अग्रवाल, ज्योति अग्रवाल, नीलम अग्रवाल, कैलाशचन्द्र अग्रवाल है ।
इन छात्रों का भी हुआ सम्मान…..

अग्रवाल समाज के छात्र छात्राए जिन्होंने सामान्य ज्ञान एवं पढाई में प्रथम स्थान प्राप्त किया है जिसके लिए अग्रवाल नव युवक मण्डल द्वारा किये गये सम्मान समारोह में आदित्य अग्रवाल मयंक जैन, अभय जैन, रूपेश अग्रवाल, प्रवीण, हर्ष गोयल, प्रयांश गोयल, धु्रव अग्रवाल, प्रयान्शू गोयल, बासु अग्रवाल, अभिषेक अग्रवाल, दिव्यांश, अभिनव अग्रवाल का प्रशस्तिपत्र देकर सम्मानित किया । इसी के साथ नन्हे – नन्हे बालक बालिक ाओं ने विभिन्न कार्यक्र मों में हिस्सा लिया जिसके लिए अतिथियों सांत्वना पुरस्कार प्रदान किये गये । सम्मान समारोह के साथ – साथ अग्रवाल समाज के नन्हे मुन्हे बच्चों द्वारा सांस्कृतिक प्रस्तुति दी गई जिसका स्वागत कार्यक्रम में उपस्थित लोगों ने जोरदाार तालियों की गडग़डाहट कर उत्साहवर्धन किया।
कार्यक्रम के प्रारम्भ में अग्रवाल नव युवक मण्डल के सदस्यों द्वारा बडी पुष्प माला से कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सुभाष अग्रवाल का स्वागत किया। इस अवसर पर गुलाबचन्द्र अग्रवल, कैलाश चन्द्र अग्रवाल, प्रभुदयाल अग्रवाल, सौरभ अग्रवाल, विजय अग्रवाल मंचासीन थे । कार्यक्र म का संचालन बृजमोहन अग्रवाल द्वारा किया गयाagrsen jyanti dbr