सिटी में ड्रंकन नाके जारी, साऊथ एरिया के चालन सतर्क, चालानों का दौर

0
1528

सिटी में ड्रंकन नाके जारी, साऊथ एरिया के चालन सतर्क, चालानों का दौर
चंडीगढ़ ; करण शर्मा /आरके शर्मा /गगनदीप सिंह /एनके धीमान ;—–चंडीगढ़ सोहनी सिटी में बढ़ती सर्दी के साथ साथ चंडीगढ़ पुलिस और चड़ीगढ़ ट्रैफिक पुलिस की मुस्तैदी बढ़ने से नागरिकों ने सुख व अभय का अहसास महसूस किया ! आज खबर लिखे जाने के वक़्त साऊथ चंडीगढ़ एरिया में पुलिस और ट्रैफिक पुलिस डटे हुए हैं ! बिना कागज रखे वाहन चालक डिवाइडरों पर से कारें बाइक आदि भगा कर ले जाते देखे गए ! कई वाहन चालकों को तो पीछे वाहन मोड़ कर भगाते हुए चोटें लगीं बाइकें स्लिप हुईं ! पर पुलिस जवानों ने किसी भी पीछे मुड़कर भागने वाले का पीछा तक न किया ! नाकों पर लाइट प्रबंध किये गए जिससे अंदाजा लगाया जा रहा ये नाके देर रात तक जारी रखे जायेंगे !
करण शर्मा की रिपोर्ट ;—सेक्टर 18–19 व 20–21 के चौक पर सेक्टर 19 की तरफ 18–19 सेक्टर रोड पर ड्रंकन चेक नाका लगाया गया है ! वाहनों की खूब मुस्तैदी से जाँच की जा रही है ! मोटर साइक्लोन और स्कूटरों की डिक्की खुलवा कर चैक की जा रहीं हैं ! अनेकों युवा मोटर साइकल सवार डॉक्युमेंट्स साथ न रखने के पीछे कई बहाने लगाते गिडगडाते रहे पर पुलिस अपनी ड्यूटी पर अडिग रही ! नाका जारी है !
गगनदीप सिंह की रिपोर्ट ;—-खेड़ी गुरुद्वारा सेक्टर 20 रोड पर भी ड्रंकन नाका चंडीगढ़ ट्रैफिक पुलिस और पुलिस ने बड़ा नाका लगाया है ! हर बड़े छोटे वाहन की तलाशी ली जा रही है ! कोई फरियाद कोई फरमाइश और न ही कोई सिफारिश सुनी जा रही है ! गलती पकड़ी और साथ ही चालान हाथ में पकड़वा दिया जा रहा है ! कई प्रेस लिखे छुट्भैय्या पत्रकारों और अन्यों को भी नहीं बख्शा जा रहा है
एनके धीमान /आरके शर्मा राज ;—सेक्टर 33–45 सेक्टर की विभाजित सड़क पर भी चंडीगढ़ ट्रैफिक पुलिस ने नाका लगाया हुआ है ! बाकायदा प्रकाश व्यवस्था की गई है ! जिसको देखते ही आदतन कानून तोड़ने वाले वाहन चालक पीछे गाड़ियां मोड़ कर भाग रहे हैं ! जिससे कि असामाजिक तत्व भागने में सफल हो रहे हैं ! अनेकों शराबी नाके लगाने वाले पुलिस अफसरों और कर्मचारियों को गालियां बकते हुए वाहन मोड़ कर पीछे को ही गिरते पड़ते भागते देखे गए ! पुलिस जितनी मुस्तैदी से ड्यूटी को अंजाम उतनी ही मुस्तैदी से बिना भेदभाव के बिना किसी की सुने चालान थमाने में मशरूफ है ! नाका कब तक चलेगा कितने चलन काटे गए ये बताने की भी अफसरों को फुर्सत नहीं है ! इतने वाहनों की चैकिंग हो रही है फिर भी सड़कों पर जाम कतई नहीं है ! किसी की कोई प्राब्लम नहीं होने दी जा रही है ऐसी सुव्यवस्था देखने को मिली है ! खबरें एकत्रित करके भेजने तक नाके जारी हैं !
———————————————————————–
चंडीगढ़ ; करण शर्मा /आरके शर्मा /गगनदीप सिंह /एनके धीमान [सीएनआई चैनल, ट्राईसिटी टीम ]