सोलन के ब्रुअरी में नेपाली मजदूरों से भरी जीप सड़क पर पलटी -हादसे में छोटे बच्चों सहित 16 जख्मी, चालक मौके से हुआ फरार

0
1200

सोलन, 26 नवंबर। (धर्मपाल ठाकुर) सोलन-शिमला राष्ट्रीय उच्चमार्ग पर ब्रूअरी के निकट एक पिकअप जीप के अनियंत्रित होकर सड़क पर पलट जाने की वजह से 16 नेपाली मजदूर जख्मी हो गए हैं। हादसा होते ही बु्रअरी क्षेत्र घायल नेपाली मजदूरों की चीख पुकार से गूंज उठा। सभी घायलों को 108 एंबुलेंस के माध्यम से उपचार के लिए क्षेत्रीय अस्पताल सोलन में लाया गया। घायलों में आठ छोटी उम्र के बच्चे भी शामिल है।

जानकारी के मुताबिक गुरूवार की तड़के एक ठेकेदार नेपाली मजदूरों को पिकअप जीप नंबर एचपी-10ए-7681 में भरकर सोलन से बिलासपुर ले जा रहा था। जैसे ही उक्त गाड़ी सोलन के निकट ब्रुअरी में पहुंची तो चालक गाड़ी से नियंत्रण खो बैठा और गाड़ी सड़क पर ही पलट गई। हादसा होते ही जीप में सवार नेपाली मजदूर गाड़ी से छिटक कर सड़क पर यहां-वहां गिर गए। दुर्घटना के वक्त गाड़ी में कुल छोटे-बड़े 16 लोग सवार थे।

गाड़ी के दुर्घटनाग्रस्त होते ही जख्मी हालत में सड़क पर पड़े नेपाली मजदूरों व उनके बच्चों ने जोर-जोर से चीखना शुरू कर दिया और लोगों से मदद के लिए गुहार लगाई। नेपाली मजदूरों की चीख पुकार सुनकर स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे और इसकी सूचना सदर पुलिस व 108 एंबुलेंस को दी।  घायलों के मुताबिक चालक बेहद तेज रफ्तारी से वाहन को चला रहा था और वह नशे की हालत में था। लोगों ने चालक से वाहन को धीरे चलाने के लिए कई बार आग्रह किया, लेकिन वह नहीं माना।

यही वजह रही कि बरूरी के समीप चालक गाड़ी से नियंत्रण खो बैठा और जीप सड़क पर पलट गई। पुलिस व 108 एंबुलेंस भी मौके पर पहुंच गई। इस घटना में आठ लोगों को अधिक चोटें आई हैं, जिनमें से एक को आईजीएमसी शिमला रेफर किया गया है। घायलों में दीपक (26), सुरेश (24), माया (20), संजू (4), बालकृष्ण (30), शांति (19), पूर्ण (22), लक्ष्मी (9), सीता (9), शारदा (5), चिंटू (2), सन्नी (3), अंजली (2), गोलू (5), अनमोल (2 माह) व हीरा देवी(24) शामिल हैं।

हादसे की सूचना मिलते ही उपायुक्त सोलन मदन चौहान क्षेत्रीय अस्पताल पहुंचे और हादसे के घायलों का कुशलक्षेम जाना। इस दौरान उन्होंने पुलिस को आरोपी चालक के खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाने के आदेश दिए। उधर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुशील शमाज़् ने बताया कि पुलिस ने पिकअप चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। घटना के बाद वह मौके से फरार हो गया है। पुलिस चालक की तलाश कर रही है।

e