हम विकास की इमारत लिखेंगे, जल्द ही बहेगी विकास की गंगा –नरेंद्र सिंह तोमर

0
1300

ग्वालियर -१५ नवम्बर [सीएनआई] केन्द्रीय इस्पात मंत्री नरेन्द्र सिंह डबरा में शहनाई गार्डन में आयोजित दीपावली मिलन समारोह में कहा कि दीपावली पर हर घर मेंलक्ष्मी का विराजमान हो और सुख समृद्धि और धनधान से घर परिवार हर वर्ष भरपूर रहे और हर वर्ष से अधिक हर व्यक्ति की आय में समृद्धि हो ऐसी मैं कामना ईश्वर से करता हूं । मं उन कार्यकर्ताओं मेंसे एक कार्यकर्ता हूं जो हमेशा उपलब्ध रहता हूं और हम सब एक ही पार्टी के कार्यकर्ता है । भले ही हमारे दायित्व अलग . अलग होए मैने हमेशा से सत्ता में पावर फुल की भूमिका निभाई है । इसके बावजूद भी मेरे में बदलाव नहीं आया । श्री तोमर ने आगे कहा कि डबरा और भितरवार विधानसभा ने तो विधायक नहीं दिएए फिर भी मुरार विधायक व जिला ग्रामीण अध्यक्ष भारत सिंह कुशवाह अपनी विधानसभा के साथ .साथ डबरा व भितरवार विधानसभाओ के विकास को लेकर मुझसे अक्सर मिलकर बात कर विकास की योजनाएं तैयार कराते है ।
केन्द्रीय इस्पात मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने दीपावली के मिलन समारोह में उपस्थित भाजपा के तमाम कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि हमारी संस्कृति मैं एकात्मता है । किसी भी संस्कृति में ऐसा नहीं होता । इसलिए हमारी संस्कृ ति कोई भेदभाव नहीं करती इसलिए त्योहार हमें संकेत देते हे कि किसी भी बे.सहारा को सहारा प्रदान करें । जनता ने मुझे कामयोग बनाया है इसलिए मैं समर्पित होकर जनता का काम करवाता हूंए ग्वालियर ग्रामीण क्षेत्र में इतना विकास होगा कि कभी किसी ने सोचा भी नहीं होगा। इसलिए मैं हरपल हर समय अपने संसदीय क्षेत्र और पार्टी कार्यकर्ताओं क समृद्धि के प्रति गंभीर रहता हूं ।
श्री तोमर ने आगे कहा कि क्षेत्र के चहुंमुखी विकास के लिए मेरा हर संभव प्रयास रहता है कि इसी का परिणाम है कि मेरे पूर्व संसदीय क्षेत्र मुरैना में ऐसे अनेक विकास कार्यो का मंजूरी दिलाई जो आज भी निर्माणाधीन हैए जिसके चलते मुरैना की कायापलट हो गई । इसी तरह मैने अपने ग्वालियर संसदीय क्षेत्र के डबरा की मौलिक आवश्यकताओं को देखते हुए केन्द्र सरकार द्वारा देश भर के लिए प्रस्तावित 100 अमृत सिटियों में एक अमृत सिटी डबरा नगर पालिका के लिए मंजूर करवा दी है जिसका कार्य जल्द ही शुरू किया जाएगा। इसके अलावा अनेक सड़के भी मंजूर कराई गई हैए जिससे डबरा क्षेत्र का सम्पर्क प्रदेश के अनेक बड़े शहरों से जुड जाएगा।
इसके पूर्व आयोजित दीपावली मिलन समारोह को भाजपा विधायक एवं जिला ग्रामीण अध्यक्ष भारत सिंह कुशवाह ने अपने उद्वोदन में कहा कि माण् केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर दीनदयाल उपाध्याय के बताए मार्ग पर चलकर उन्होंने आदिवासियों के बीच पहुंचकर दीपावली मनाई । इससे उनका आचार व्यवहार स्पष्ट दिखाई देता है । वे हमेशा डबरा क्षेत्र के विकास को लेकर चिंतित रहते है । इसी का नतीजा है कि उनके अथक प्रयासों से डबरा शहर को केन्द्र सरकार से अमृत सिटी के रूप में सौगात मिली । इतना ही नहीं इन्होंने अनेक नगर पालिकाए नगर पंचायतों में विकास कार्यो के अलावा वर्षो से जीर्ण.शीर्ण हालत में पडा डबरा हरसी मार्ग का भी निर्माण कराया जाकर अपनी कार्य शैली का परिचय दिया है ।
दीपावली मिलन समारोह में उपस्थित भाजपा कार्यकर्ताए स्थानीय समाज सेवी संस्थाए के सदस्य एवं नागरिकों ने डबरा कैसा हो इस पर अपने . अपने विचार केन्द्रीय इस्पात मंत्री नरेन्द्र ङ्क्षसह तोमर के समक्ष रखे और उन्हें ज्वलन समस्याओं से जूझ रहे डबरा शहर को निजात दिलाए जाने की मांग रखी। इस पर केन्द्रीय मंत्री श्री तोमर ने उपस्थित सभी लोगों को विश्वास दिलाया कि आपके द्वारा बताई गई ज्वलंत समस्याओं का जल्द ही निराकरण कर क्षेत्र में विकास की गंगा बहाई जाएगी । इसके पूर्व केन्द्रीय इस्पात मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर एवं मुरार विधायक एवं जिला ग्रामीण अध्यक्ष भारत ङ्क्षसह कुशवाह की आगवानी भारतीय जनता युवा मोर्चा के अनेक कार्यकर्ताओं ने बाईक पर सवार होकर पिछोर तिराहे पर नेताद्वयों की आगवानी कर उनका जोरदार स्वागत किया ।
मंजूर सड़के ए पुलियां ण्ण्ण्ण्ण्ण्
. पिछोर .इन्दरगढ़ मार्ग .राशि 21 करोड़ ।
. मकोडा .छींमक मार्ग . राशि 90 करोड़ ।
. भितरवार .करैरा मार्ग . राशि 40 करोड़ ।
. शीतला .चीनोर मार्ग . राशि 85 करोड़ ।
. जेल रोड़ की पुलिया . 57 लाख ।
इन्होंने रखे विकास के सुझाव
राजकुमार नारंग द्वारिकादास हुकवानी एडवोकेट अनिल परसोलवाल केवल सूरी सुन्दरदास संतवानी रामानंद गुप्ता लाखन सिंह राणा वीरेन्द्र जैन ।
डबरा विकास के लिए आए सुझाव
. वाय.पास मार्ग पर इन्ड्रीस्ट्रीज ऐरिया बनाया जाए ।
. वाय पास शुगरमील मार्ग शुरू किया जाए ।
. 100 विस्तर अस्पताल एवं उच्च शिक्षा प्रारंभ की जाए ।
. मंजूर आईसीयू यूनिट शुरू की जाए ।
. बंद मध्य प्रदेश राजपरिवहन निगम प्रारंभ किया जावे ।
. डबरा को मॉडल शहर बनाया जाए ।
. रेलवे द्वारा बनाई गई सराफा रोड़ पर खडी दीवाल को हटाई जाए।
. किसानों को धान का उचित मूल्य मिले ।
. खिलाडिय़ो के लिए स्टेडियम बनाया जाए ।
नगर आगमन पर किया स्वागत –
अनिल जैन, राजू नारंग, जीतेन्द्र गुप्ता द्वारिका हुकवानी प्रवीण चंदानी संतोष तोमर बलजिन्दर सिंह कौर अरूण पचौरी अमरदीप औलख भूपेन्द्र रावत kk सोनी हेमंत सोनी धर्मेन्द्र गुर्जर नर्मदाप्रसाद पाण्डे श्रीमती इन्द्रजीत सिधू श्रीमती मीरा खांगट महेन्द्र सिंह राणा ;बजमोहन गुर्जर विजय अग्रवाल पवन अग्रवाल केशव बघेल जवाहर सिंह रावत जीतेन्द्र रावत भूपसिंह यादव मलवेन्द्र सिंह कंगअशोक सोनी आदि थे ।ns tomar1NS Tomar-1mla bharat sinh kushens4dd nstomar 2015 11 12