लुधियाना पुलिस द्वारा अलग-अलग मामलों में एक महिला सहित 14 आरोपी काबू,

0
2155

लुधियाना: 7 दिसम्बर ( विपन ) पुलिस ने सट्टेबाजी के रैकेट का भंडाफोड़ करते हुए, अब्दुल्लापुर बस्ती निवासी राकेश कुमार की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए, चार व्यक्तियों को काबू करने में सफलता हासिल की है, जो क्रिकेट मैचों पर सट्टा लगाते थे। जबकि पांचवां आरोपी फरार है। पुलिस इस घटना के बाद से सट्टेबाजों व गैंगस्टरों के मध्य सांठगांठ की भी जांच कर रही है।
पकड़े गए आरोपी लुधियाना के ही हैं, जिनकी पहचान शिमलापुरी के सुनील कुमार, गोल्ड एवेन्यू दुगरी के ललित कुमार, फेस-2 दुगरी के गगनदीप सिंह उर्फ राजू शहनशाह व जी.के विहार के राजिंदर सिंह उर्फ लड्डू के रूप में हुई है। जबकि बनी फरार है। पत्रकार वार्ता के दौरान पुलिस कमिश्रर आर.एन ढोके ने बताया कि पुलिस ने सट्टेबाजी के रैकेट का भंडाफोड़ करते हुए चार लोगों को काबू किया है। उन्होंने बताया कि 5 दिसबर को राकेश ने थाना सदर में शिकायत देकर आरोप लगाया था कि दुगरी पैट्रोल पंप के पास से उसे कुछ लोगों ने अगवा करके पिस्तौल की नोक पर उसके जरिए 80 लाख रुपए का सट्टा लगवाया, जो वह हार चुका है। इस मामले में पुलिस ने गगनदीप शहंशाह सहित चार लोगों को काबू किया। गगनदीप को राकेश के चलते करीब 4 करोड़ रुपए का सट्टे में नुक्सान हुआ था। गगनदीप को डर था कि यदि उसने गैंगस्टर गोरू बच्चा को करीब 4 से 5 करोड़ रुपए वापिस न दिए, तो वह उसे मार देगा। जांच में सामने आया है कि 3-4 आरोपियों ने सितंबर में बैंगलोर जाकर वहां क्रिकेट मैच पर सट्टा लगाया था, लेकिन वहां बारिश हो गई। पुलिस ने गगनदीप शहंशाह से 1 लाख 76 हजार रुपए, जबकि राजिंदर लड्डू से 28 हजार रुपए और एक 32 बोर के रिवाल्वर सहित 18 जिंदा रौंद बरामद किए हैं।
दूसरे मामले में, सी.आई.ए-2 स्टाफ ने मोटर साइकिल चोर गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए, इसके पांच सदस्यों को काबू करने में सफलता हासिल की है, जबकि छठा आरोपी फरार होने में सफल रहा। इन आरोपियों को शेरपुर मार्किट के निकट फोकल प्वाइंट से नाकाबंदी के दौरान काबू किया गया। काबू किए गए आरोपियों की पहचान आदर्श नगर के सुमित बेदी उर्फ मोनू, शेरा कालोनी टिब्बा रोड के नवीन शर्मा उर्फ वरुण, कबीर नगर के इंद्रपाल उर्फ राहुल, ज्ञान चंद नगर के प्रिंस कुमार उर्फ गोलू व मोहल्ला मनोहर नगर के अमित कुमार के रूप में हुई है। मोहल्ला गगन नगर, 33 फुट्टा रोड का रोहित कुमार फरार है। आरोपी रोज गार्डन, रखबाग, पवेलियन मॉल, एम.बी.डी मॉल, डी.एम.सी अस्पताल सहित लुधियाना के अन्य बाजारों में मोटर साइकिलो के लॉक तोड़कर उन्हें चोरी करते थे।
ए.डी.सी.पी रतन सिंह बराड़ ने बताया कि सी.आई.ए-2 ने मोटर साइकिल चोर गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए, इसके पांच सदस्यों को काबू किया है, जबकि छठा आरोपी भागने में सफल रहा। आरोपियों के विरूद्ध थाना फोकल प्वाइंट में केस दर्ज करवाया गया है। आरोपी करीब दो दर्जन वारदातों को अंजाम दे चुके हैं। इनके कब्जे से 19 मोटर साइिकल बरामद किए गए हैं, जिनकी कीमत करीब साढ़े 7 लाख रुपए बनती है। उन्होंने खुलासा किया कि आरोपी नशे की पूर्ति करने हेतु चोरी की वारदातों अंजाम देते थे। आरोपियों से पूछताछ जारी है।
तीसरे मामले में चौकी रामगढ़ पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर एयरपोर्ट के निकट सुआ गैस गोदाम से चार लोगों को काबू किया है। जिनकी पहचान यू.पी के राजेश कुमार, महिन्दर साहनी, धर्मेन्द्र साहनी व बिहार के दीपू सिंह रूप में हुई है। पत्रकार वार्ता में ए.डी.सी.पी राजवीर सिंह ने बताया कि आरोपी डकैती की साजिश रच रहे थे। आरोपियों से पुलिस ने एक टी.वी.एस जुपिटर स्कूटरी सहित तीन तेजधार हथियार बरामद किए। इसके बाद, इनकी निशानदेही पर छह मोटर साइकिल बरामद किए गए। इन पर थाना साहनेवाल में केस दर्ज किया गया है।
चौथे मामले में, थाना साहनेवाल पुलिस ने प्रेम कालानी, नंदपुर निवासी छिंदो रानी को 25 ग्राम हेरोइन सहित काबू करने में सफलता हासिल की है। आरोपी महिला को जिम्मीदारा ढाबा चौक में नाकाबंदी के दौरान पुलिस ने काबू किया।